इस उपायों से आप भी बड़ा सकते है अपनी आंख की रौशनी
इस उपायों से आप भी बड़ा सकते है अपनी आंख की रौशनी
Share:

समय के साथ-साथ हमारी आंखें भी कमजोर हो जाती है। आजकल आंखों की रोशनी कम होने की समस्या हर उम्र के व्यक्ति के लिए आम हो चुकी है। छोटे-छोटे बच्चों को भी चश्मा पहनना पड़ता है। आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए आंखों की सही प्रकार से देखभाल करनी बहुत जरुरी होती है। जो लोग आंखों पर चश्मा नहीं पहनना चाहते हैं वे कुछ आयुर्वेदिक टिप्स की मदद से आंखों की रोशनी को बढ़ा सकते हैं।

स्वास्थ्य कारणों से दो दिन आगे बढ़ी शाह की बंगाल में होने वाली रैली

ऐसे रखे आँखों का ख्याल

हम आपको बता दें बादाम में ओमेगा-3 फैटी एसिड और विटामिन ई पर्याप्त मात्रा में होते हैं जो कि प्राकृतिक रुप से दिमाग की याद्दाशत्त और आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए मददगार होते हैं इसलिए बादाम का सेवन आंखों के लिए फायदेमंद होता है। इसी के साथ ही आंखों से जुड़ी कुछ एक्सरसाइज करने से आंखों में रक्त संचार बढ़ जाता है जिससे आंखों की रोशनी तेज होती है। इससे आंखों में खिंचाव भी पैदा नहीं होता है और ध्यान लगाने की शक्ति बढ़ जाती है।

प्राकृतिक तरीके से बढ़ाएं आँखों की रौशनी

यह भी है उपाय 

जानकारी के लिए बता दें सौंफ आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व और एंटी-ऑक्सीडेंट्स आंखों की रोशनी को कम होने से रोकते हैं। रोजाना दूध के साथ एक चम्मच सौंफ का पाउडर खाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है। साथ ही आंवला में विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में होता है जो कि एक शक्तिशाली एंटी-ऑक्सीडेंट होता है। आंखों की रोशनी बढ़ाने और रेटीना को सही से काम करने के लिए प्रेरित करने के लिए आंवला का सेवन लाभकारी होता है। 

बासी चावल खाने से आपको मिल सकते हैं कई लाभ, बीमारी हो सकती है दूर

धूम्रपान से होंठ हो गए काले, तो इस लेप का करें इस्तेमाल

पुरुषो को भी होता है स्तन कैंसर, ये होते हैं लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -