प्राकृतिक तरीके से बढ़ाएं आँखों की रौशनी
प्राकृतिक तरीके से बढ़ाएं आँखों की रौशनी
Share:

आँखों की रौशनी इंसान के लिए बहुत जरुरी है. आँखों के बिना सब कुछ अधूरा है और हर कोई अपनी आँखों के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता हैं. लेकिन आज की ज़िन्दगी में काम इतना होता है कि आँखों को नुकसान होने लगता है. इसके लिए आप खाने की कुछ चीज़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपकी आँखों की रौशनी को बढ़ा सकते हैं. आइये जानते हैं उन फल और भोजन के बारे में जिनसे आपकी आँखों की रौशनी बढ़ सकती हैं.  

* पपीते का नियमित सेवन आँखों की रौशनी को तेज करने में मदद करता है. हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार रोज पपीता खाने से हमारी आंखों की कई बीमारियां दूर होती हैं.

* भुट्टे के बीज भी आंखों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. कॉर्न में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और लुटिन पाए जाते है जो हमारी आंखों के लिए बहुत लाभदायक होते हैं.

* आप अपनी आँखों की रौशनी को बढ़ाना चाहते है तो रोज़ाना एक सेब के मुरब्बे का सेवन करे. यह हमारी आँखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इससे हमारी आंखों की रोशनी तेज होती है.

* आँखों की रौशनी को बढ़ाने के लिए हरी सब्जियों में जैसे पालक व पत्तेदार सब्जियां आदि का सेवन करना चाहिए. इनका सेवन करने से हमारी आंखों का सूरज की हानिकारक किरणों से बचाव होता है.

बासी चावल खाने से आपको मिल सकते हैं कई लाभ, बीमारी हो सकती है दूर

कब्ज़ की समस्या होती है अधिक तो ओलिव आयल का करें इस्तेमाल

रात में ये चीज़ें खाना आपको कर सकता है बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -