'इस आतंकवाद को जल्द से जल्द खत्म करें', इजराइल के नागरिकों ने PM से लगाई गुहार
'इस आतंकवाद को जल्द से जल्द खत्म करें', इजराइल के नागरिकों ने PM से लगाई गुहार
Share:

इजरायल और हमास के बीच छिड़े युद्ध का आज 5वां दिन है तथा इस युद्ध ने इजराइली निवासियों के जीवन पर कहर बरपाना जारी रखा है, रॉकेट हमले तेज होने की वजह से कई लोग अपने घरों से भागने और दूसरे स्थानों पर शरण लेने के लिए विवश हो गए हैं। दक्षिणी इज़राइल के एक शहर अश्कलोन के निवासियों ने बताया कि चारों ओर युद्ध को लेकर दिल दहला देने वाला मंजर है, लोग खौफ के साये में जी रहे हैं। 

वही 5 दिन से जारी इस युद्ध की वजह से लोगों के बीच भय और अनिश्चितता का माहौल है। एशकेलॉन के एक इजरायली नागरिक याकोव ने अपने चारों ओर पसरे खौफ को स्पष्ट रूप से बताते हुए कहा, "हम अपना घर छोड़कर चले आए हैं क्योंकि एक रॉकेट हमारी इमारत पर गिर गया... फिलहाल हमारे पास कोई आश्रय नहीं है, हम स्थानीय प्रशासन की बदौलत बच निकले तथा उन्होंने हमें यहां आने का सुझाव दिया। मेरा 11 वर्षीय बेटा, 2 वर्षीय बेटी, मेरी पत्नी और मैं यहां एक होटल में छुपकर रह रहे हैं।"

याकोव एवं उनके परिवार की चिंता और उथल-पुथल दर्शाती है कि कैसे इजरायल में रहने वालों को डर और जान जाने के भय ने जकड़ लिया है। कई अन्य इज़राइली शहरों एवं कस्बों की भांति, अश्कलोन भी गाजा पट्टी से रॉकेट हमलों का लक्ष्य रहा है, जिसकी वजह से इसके निवासियों के लिए सुरक्षित ठिकानों की सख्त आवश्यकता है। अश्कलोन के एक अन्य निवासी गैलाया ने भी इसी प्रकार की भावना साझा की। उन्होंने बताया कि "मेरे बच्चे और परिवार यहां (होटल) हैं क्योंकि रॉकेट हमारे पड़ोसी के घर की छत पर गिरे थे, हमारी खिड़कियां टूट गईं... एक सप्ताह से, हम यहां रह रहे हैं, अब हमें नहीं पता कि यह जगह सुरक्षित है या नहीं... हम एक नई जगह चाहते हैं... मैं अपने पीएम से कहना चाहता हूं कि... इस आतंकवाद को जल्द से जल्द समाप्त करें।'

आज फिर भूकंप के झटकों से हिला अफगानिस्तान, लोगों में खौफ का माहौल

'भारत पर करेंगे हमास जैसा हमला', खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी धमकी

'हमारे मानवाधिकारों का क्या MR ERDOGAN?', तुर्किए राष्ट्रपति से बोला इजरायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -