'हमारे मानवाधिकारों का क्या MR ERDOGAN?', तुर्किए राष्ट्रपति से बोला इजरायल
'हमारे मानवाधिकारों का क्या MR ERDOGAN?', तुर्किए राष्ट्रपति से बोला इजरायल
Share:

इजरायल ने हमास के हमले का जवाब देते हुए गाजा पट्टी पर हाहाकार मचाया है। दोनों तरफ से रॉकेट, बम और गोलियां चल रही हैं। फिलिस्तीनी आतंकी ग्रुप के ठिकानों को चुन-चुन कर समाप्त किया जा रहा है। इजरायल ने युद्ध की घोषणा करते हुए सबसे पहले गाजा पट्टी में बिजली-पानी और भोजन की सप्लाई रोक दी थी। तत्पश्चात, तुर्किए के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने पूछा है कि ये कैसा मानवाधिकार है? 

तुर्किए राष्ट्रपति एर्दोगन ने कहा कि गाजा में बिजली, खाना एवं पानी की सप्लाई बंद कर दी है। ये कैसे मानवाधिकार है? एर्दोगन ने कहा, "गाजा में अभी पानी की सप्लाई नहीं है। ये कैसा मानवाधिकार? बिजली प्रदान नहीं कराई जा रही है। ये कैसा मानवाधिकार? मानवाधिकारों की सार्वभौमिक ऐलान में आप पानी की आपूर्ति में कटौती नहीं कर सकते। मानवाधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा में, आप बिजली नहीं काट सकते।" गाजा में तुर्किए के राष्ट्रपति द्वारा मानवाधिकारों की याद दिलाने पर इजरायल ने हमला बोला है। इजरायल ने एर्दोगन से पूछा कि हमारे अधिकारों का क्या? हमास से जंग के बीच इजरायल को अमेरिका का साथ मिला है। अमेरिका ने सबसे पहले आगे आकर अपने खतरनाक हथियार एवं गोला-बारूद और सैनिक भी इजरायल भेज दिए हैं। अमेरिकी गोला-बारूद से लैस प्लेन एवं गेराल्ड आर फोर्ड युद्धपोत इजरायल के करीब पहुंच गया है। रिपोर्ट के अनुसार, हथियारों को ले जाने वाले इस अमेरिकी विमान में बेहद हाइटेक गोला-बारूद हैं। 

इजरायल डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि उसकी सेना ने गाजा से लगे उन सभी क्षेत्रों को वापस ले लिया है। जहां हमास आतंकियों ने हमला करके कब्जा कर लिया था। दूसरी तरफ, गोलान हाइट्स क्षेत्र में रॉकेट दागे जाने के पश्चात् इजरायली सेना ने सीरिया में गोलाबारी भी की। इजरायली सेना ने कहा, सीरिया से इजरायल पर हमले किए गए थे। हालांकि, ये खुले जगहों पर गिरे थे। इजरायली सेना ने किसी संगठन को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया था। हालांकि, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा था कि फिलिस्तीनी गुट ने सीरियाई क्षेत्र से रॉकेट हमला किया था। इससे पहले हिजबुल्लाह ने सीरिया से उत्तरी इजरायल पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रही है मोदी सरकार, PM किसान सम्मान निधि में मिलेंगे 8000 रुपये

भारत को 'हमास' जैसे हमले की धमकी ! खालिस्तानी आतंकी पन्नू बोला- पंजाब पर कब्ज़ा छोड़ो

'आपने इतिहास रच दिया..', एशियाई गेम्स 2023 में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -