हाथियों ने मचाया उत्पात, घंटों जाम रहा पेंड्रा-बैकुंठपुर हाईवे
हाथियों ने मचाया उत्पात, घंटों जाम रहा पेंड्रा-बैकुंठपुर हाईवे
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात कम होता नहीं नजर आ रहा है। राज्य के भिन्न-भीं इलाकों में आए दिन हाथियों की दस्तक एवं नुकसान की खबरें निरंतर आती रहती है। शनिवार को प्रातः कोरबा जिले में हाथियों के कारण नेशनल हाईवे जाम हो गया। पसान वन परिक्षेत्र में उपस्थित 25 हाथियों का झुंड पेंड्रा-बैकुंठपुर मार्ग पर आ गया। हाथियों की उपस्थित की वजह से लगभग 3 घंटे तक हाईवे को बंद करना पड़ा। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

रेंजर धर्मेंद्र कुमार चौहान ने बताया कि पेंड्रा-बैकुंठपुर मार्ग पर हाथियों के आने के कारण जाम लग गया। हाथियों का झुंड सड़क पर आ गया। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को हाथियों से दूर रहने की हिदायत दी गई। पसान वन परिक्षेत्र में अभी 25 हाथियों का झुंड उपस्थित है। गांव के लोगों को हाथियों के नजदीक नहीं जाने मुनादी कराई गई है। वहीं रात्रि के वक़्त मशाल जलाकर ग्रामीणों के घर की सुरक्षा भी की गई। हाथियों के गांवों के नजदीक आने के कारण ग्रामीणों में खौफ है। हाथियों ने कई किसानों की फसल को भी रौंदकर बर्बाद कर दिया है।

15 सितंबर को कटघोरा वनमंडल में शाम को एक नन्हा हाथी सड़क पार करते वक़्त पुल के गड्ढे में फंस गया था। उसे बचाने हाथियों का दल सड़क के समीप एकत्रित हो गया था। कटघोरा-चोटिया नेशनल हाईवे-130 लगभग 3 घंटे तक जाम रहा था। तत्पश्चात, वन विभाग की टीम ने हाथी के शावक को रेस्क्यू किया था। एतमा नगर रेंजर मनीष सिंह ने कहा कि मड़ई के समीप एक हाथी का बच्चा पुल के गड्ढे में फंस गया था। हाथियों के दूर होने के पश्चात् शावक का रेस्क्यू किया गया था तथा फिर उसके मां से मिलाया गया। 

'PK कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं है वो बिजनेसमैन है...', इस नेता का आया बड़ा बयान

मंत्री प्रेमचंद्र के काफिले को दिखाए काले झंडे, जानिए क्या है मामला?

कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवाणी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने सुनाई 6 माह जेल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -