कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवाणी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने सुनाई 6 माह जेल की सजा
कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवाणी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने सुनाई 6 माह जेल की सजा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के वडनगर से कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवाणी की मुश्किलें बढ़ती हुईं नज़र आ रही है। अब अहमदाबाद सेशन कोर्ट ने 2016 के एक मामले में जिग्नेश मेवाणी सहित 19 लोगों को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। हालांकि, इन सभी लोगों को मौके पर ही जमानत भी मिल गई है। बता दें कि जिग्नेश मेवाणी गुजरात में कांग्रेस इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। 2016 में गुजरात यूनिवर्सिटी के पास विरोध-प्रदर्शन किया गया था।

इन लोगों की मांग थी कि विश्वविधायलय में बनने वाले कानून भवन का नाम डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर किया जाए। इसे लेकर यूनिवर्सिटी रोड पर सड़क रोको आंदोलन किया था। पुलिस ने मौके से जिग्नेश सहित 20 लोगों को अरेस्ट किया था। पुलिस के प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की सुनवाई अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट नंबर 21 में हुई। सुनवाई के दौरान एक आरोपी की जान चली गई थी। शुक्रवार को अदालत ने सुनवाई पूरी होने के बाद सभी 19 लोगों को 6 महीने कैद की सजा सुनाई।

हालांकि, इस मामले में कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को जमानत भी दे दी गई है। इससे पहले मेहसाना के एक मामले में जिग्नेश, सुबोध परमार और रेशमा पटेल को 3 माह जेल की सजा सुनाई गई थी। आरोप है कि बिना इजाजत के रैली निकाली गई थी। 

'बिहार में अपराधी बेख़ौफ़, जनता दहशत में...', नितीश सरकार पर गिरिराज सिंह का हमला

कुर्सी पर मंडरा रहे संकट के बीच हेमंत सोरेन के वकील ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

'हमारा शेर भारत जोड़ो यात्रा पर, इसलिए वो चीते ला रहे..', पीएम मोदी पर कांग्रेस का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -