मिजोरम में धरती हिली, 4.3 की ​तीव्रता से आया भूकंप
मिजोरम में धरती हिली, 4.3 की ​तीव्रता से आया भूकंप
Share:

महामारी कोरोना के बीच चलते हर राज्य बुरी तरह संक्रमित है. वही, भारत के राज्य मिजोरम में धरती हिली है. राज्य में भूकंप के झटकों का अहसास किया गया हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई है. यह भयानक झटके चम्फाई के इलाके में महसूस किए गए है. वहां से 23 किमी दक्षिण-पश्चिम तक भूंकप का प्रभाव महसूस किया गया है. दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर इन झटकों का अहसास हुआ है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इस बात का खुलासा किया है. लेकिन इस भूकंप में अब तक किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुई है. ऐसी कोई न्यूज सामने नहीं आई है. जो नुकसान का खुलासा करती हो.

World Population Day 2020 : 3 साल के बाद दुनिया में होंगे इतने लोग, हिलाकर रख देगा भारत का नंबर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले देश-विदेश में कई स्थानों पर झटके महसूस किए गए है. जो प्रकृति की बदलते रूप की तरफ इशारा करती है. इसके अलावा इतवार को देश के राज्य अरुणाचल प्रदेश सहित इंडोनेशिया और सिंगापुर में जबरदस्त भूकंप आया था. इन सभी भूकंप को लेकर सबसे अच्छी बात यह है कि कही भी जन और धन हानि नहीं हुई है.

ऐसे पूरा हुआ MP की युक्ता चौधरी का सपना, देवास कलेक्टर ने खुद सौंप दी अपनी कुर्सी

दूसरी ओर भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 7 लाख के पार पहुंच गया है. जिसकी मरने वाला आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है. देश मे कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 4 लाख से अधिक और एक्टिव केस की संख्या 2 लाख से अधिक है. कोरोना से सबसे प्रभावित महाराष्ट्र है. यहां एक ही दिन में 5,134 कोरोना संक्रमित मिले है. वही, तमिलनाडु में 3,616 और दिल्ली में 2,008 मामले सामने आए है. 

पॉप आर्टिस्ट किंग काजी ने चीनी प्रोडक्ट्स बैन पर रिलीज किया नया गाना, यहां देखे वीडियो

चीन ही नहीं इन 4 एप्स के प्रतिबंध से भारत को भी तगड़ा नुक़सान, जानिए कैसे ?

लॉकडाउन में कपड़ा कारोबार पड़ा गहरा असर, 80 फीसद गिरा बाजार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -