लॉकडाउन में कपड़ा कारोबार पड़ा गहरा असर, 80 फीसद गिरा बाजार

भोपाल: तीन महीने के लॉकडाउन के बाद से अब बाजार में दुकानें खुलने लगी है, लेकिन पिछले तीन माह के लॉकडाउन के वजह से सबको काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इस कोरोना काल में सबसे ज्यादा असर का कपड़ा बाजार पर पड़ा है. दरअसल लॉकडाउन के वजह से पहले की तुलना में औसत 80 फीसद तक का कारोबार कमजोर पड़ा है.

इसके अलावा पहले एक दिन में औसत 10 करोड़ रुपये से ज्यादा होने वाला बिज़नेस अब डेढ़ से दो करोड़ पर ही सिमट गया है. इसका मुख्य कारण कोरोना महामारी के वजह से ग्राहकों का बाजार में न आना और ट्रेनें-बसें सड़कों पर न दौड़ना है. बता दें की बैरागढ़ के कपड़ा मार्केट की यही परिस्तिथि है. दरअसल यहां 500 से अधिक थोक व रिटेल दुकानें शामिल है. इस बारें में व्यापारियों का कहना है कि अगले महीने ईद व राखी का त्योहार आने वाला है, जबकि चार महीने  बाद दशहरा व दीपावली भी आने वाली है. इसके चलते त्योहारों के वजह से कारोबार में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है . 

बता दें की 68 दिनों के कोरोना लॉकडाउन में सारी दुकानें बंद थी. वहीं अब अनलॉक में धीर धीरे दुकानें खोलने की अनुमति दी जा रही है. इसके चलते कारोबारियों को थोड़ी अच्छे कारोबार की उम्मीदें थीं, पर वह भी पूरी नहीं हो पा रही है. दरअसल अनलॉक की सवा महीने के दौरान में 20 फीसद का भी कारोबार नहीं हो पाया है. इस वजह से व्यापारी चिंतित हो रहे है, लेकिन आने वाले दिनों में ईद व राखी से कारोबार संभलने की उम्मीद है.

मध्य प्रदेश में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, एक हफ्ते में बढ़ा संक्रमण का दर

इंदौर में 5 हजार के पास पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 252 की मौत

अब इस राज्य में रविवार को लगेगा पूरी तरीके से लॉकडाउन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -