ऐसे पूरा हुआ MP की युक्ता चौधरी का सपना, देवास कलेक्टर ने खुद सौंप दी अपनी कुर्सी
ऐसे पूरा हुआ MP की युक्ता चौधरी का सपना, देवास कलेक्टर ने खुद सौंप दी अपनी कुर्सी
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के देवास की युक्ता चौधरी ने मध्य प्रदेश के 10वीं बोर्ड के हाल ही में जारी हुए परीक्षा परिणाम में टॉप 3 पोजिशन प्राप्त की है। युक्ता ने बोर्ड परीक्षा में 300 में से 299 नंबर हासिल किए हैं। युक्ता ने कभी नहीं सोचा होगा कि UPSC जैसे कठिन एग्जाम को क्लियर करने से पहले, भले ही कुछ समय के लिए, ही उसे 'कलेक्टर बनने' का मौका मिलेगा। युक्ता का यह सपना देवास के कलेक्टर के कारण साकार हुआ। देवास कलेक्टर ने कुछ देर के लिए युक्ता को अपनी कुर्सी पर बिठाया, जिससे युक्ता को एक कलेक्टर की जिम्मेदारी का अहसास हुआ। उन्होंने युक्ता को कठिन परिश्रम और समर्पण के बल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। 

जिला कलेक्टर  चंद्रमौली शुक्ला ने प्रदेश के कुछ टॉपर छात्रों को सम्मानित करने के लिए अपने कार्यालय बुलाया था। चौधरी से बात करते हुए कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने उससे पूछा कि 10वीं की वार्षिक परीक्षा में उसे कितने अंक मिले हैं। जब युक्ता ने अपने नंबर बताए तो कलक्टर दंग रह गए और फौरन कहा कि 'मेरे तो केवल 70 फीसदी नंबर आए थे।' बातचीत में युक्ता ने IAS अफसर बनने के अपने सपने के बारे में कलेक्टर को बताया। यह सुनकर, वह उसी समय अपनी कुर्सी से उठ गए और उस पर युक्ता को बिठा दिया।

कलेक्टर शुक्ला ने युक्ता को शुभकामनाएं दीं और कलेक्टर बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। जब युक्ता से कलक्टर ने सवाल किया कि वह कलक्टर क्यों बनना चाहती है, इस पर युक्ता ने जवाब देते हुए कहा कि वह गरीबों की सेवा करना चाहती है और विकास कार्य करना चाहती है। कलेक्टर ने युक्ता और देवास के अन्य टॉपरों को उनकी शिक्षा पूरी करने और उनके लक्ष्य को हासिल करने में हर संभव सहायता करने का वादा किया।

आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

इस तारीख तक आधार कार्ड से लिंक करा लें अपना पैन कार्ड, नहीं तो भरना पड़ सकता है जुर्माना

फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -