सबसे पढ़े लिखे राज्य में हुई गर्भवती हथिनी की निर्मम मौत, पशुओं पर अत्याचार देख न रहे मौन
सबसे पढ़े लिखे राज्य में हुई गर्भवती हथिनी की निर्मम मौत, पशुओं पर अत्याचार देख न रहे मौन
Share:

हमारी प्रकृति या कहे हम सब की प्रकृति के साथ किए अन्याय का प्रतिफल बताया जा रहा कोरोना संक्रमण कहीं न कहीं यह उम्मीद लेकर आया कि शायद अब मानवता जीवनदायी प्रकृति और इसके सभी हिस्सेदारों के प्रति कृतज्ञ रहेगी. इसके उत्थान और सम्मान के लिए जागरूक होगी लेकिन बीते दिनों केरल में जो मामला सामने आया उससे मानवता एक बार फिर शर्मसार हो गई. भारत जैसे देश में, जहां हर जीव को ईश्वर के साथ जोड़कर देखा जाता है, वहां सिर्फ शरारतवश किए गए कुकृत्य ने हथिनी और उसके गर्भस्थ शिशु को मौत के घाट उतार दिया.

लॉकडाउन की सारी मेहनत पर फिरा पानी, एक दिन में रिकार्ड कोरोना मरीज आए सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सबसे ज्यादा शिक्षित दर वाले राज्य केरल में बीते सप्ताह लगातार तीन दिन से नदी में खड़ी हथिनी ने सभी का ध्यान खींचा. हथिनी के घायल होने की ये घटना लोगों की नजर में तब आई जब रेपिड रिस्पांस टीम के वन अधिकारी मोहन कृष्णनन ने फेसबुक पर इसके बारे में भावुक पोस्ट लिखी. उनकी पोस्ट के अनुसार, खाने की तलाश में जंगल से भटकते हुए मादा हाथी पास के गांव में पहुंची. यह देख कुछ लोगों ने उसे अन्नानास में भरे पटाखे खिला दिए. पटाखे उसके मुंह में फट गए जिससे मुंह और जीभ बुरी तरह से जख्मी हो गए. घायल हथिनी गांव से भागते हुए निकली फिर भी उसने किसी को चोट नहीं पहुंचाई.

आतंकी और सुरक्षाबलों में जबरदस्त मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

इसके अलावा वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, हथिनी की उम्र 14-15 साल रही होगी. घायल होने के बाद वो इतनी पीड़ा में थी कि तीन दिन तक वेलियार नदी में खड़ी रही जिसके चलते उस तक चिकित्सीय मदद पहुंचाने के सभी प्रयास नाकाम रहे. वन विभाग ने दो हाथियों की मदद से हथिनी को नदी से बाहर निकालने के प्रयास किए लेकिन मानवता का जो रूप वह पहले अनुभव कर चुकी थी, उस विश्वासघात के चलते वह टस से मस नहीं हुई. दर्द के कारण वह कुछ खा नहीं पाई और बाद में उसने दम तोड़ दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह बात सामने आई कि वह गर्भवती थी. विस्फोट के कारण उसके पूरे जबड़े को दोनों तरफ गंभीर चोट पहुंची थी और उसके दांत भी टूट गए थे.

दिल्ली की हर ​इमारत नहीं कर सकती भूकंप का सामना, वैज्ञानिकों ने किया चौकाने वाला खुलासा

कर्नाटक और झारखंड में अलसुबह आया जोरदार भूकंप, प्रकृति प्रकोप से दहशत में है लोग

कुछ महीनों में भूकंप के कई झटके झेल चुकी है दिल्ली, जानें जानकारों की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -