लॉकडाउन की सारी मेहनत पर फिरा पानी, एक दिन में रिकार्ड कोरोना मरीज आए सामने
लॉकडाउन की सारी मेहनत पर फिरा पानी, एक दिन में रिकार्ड कोरोना मरीज आए सामने
Share:

भारत में काफी कोशिशों के बाद लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. गुरुवार को नौ हजार से अधिक मामले सामने हैं. यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में भारत सातवें स्थान पर पहुंच गया है. उससे आगे अमेरिका, ब्राजील, रूस यूके स्पेन और इटली हैं. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली जैसे संवेदनशील राज्यों में मरीजों के बढ़ने की तेज रफ्तार जारी है.

INX मीडिया केस: SC से चिदंबरम को बड़ी राहत, CBI की याचिका ख़ारिज

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 9304 मामले सामने आए जिसके साथ संक्रमितों की संख्या 2,16,919 हो गई है. इस दौरान 260 लोगों की मौत भी हुई जिसके साथ मृतकों की संख्या 6075 हो गई. यह लगातार पांचवा दिन है जब नए मरीजों की संख्या आठ हजार से अधिक रही हो. देश में इस समय सक्रिय मरीजों की संख्या 1,06,737 है जबकि 1,04,107 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

कोरोना से बेहाल हुई दिल्ली, अब सीएम केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  लोगों के स्वस्थ होने की दर 47.99 फीसद हो गई है. गुरुवार को सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 123 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा गुजरात में 33, तमिलनाडु में 12, दिल्ली में 9, मध्य प्रदेश में 5, बिहार में दो, हरियाणा में दो, उत्तर प्रदेश में दो और उत्तराखंड में एक की मौत शामिल है. दिल्ली में गुरुवार को 1359 नए मामले सामने आए हैं. वही, देश भर में कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र में एक दिन में 2933 मामले सामने आए हैं. इसके साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 77,793 हो गई है. बीते 24 घंटों के दौरान जहां 123 लोगों की मौत हुई वहीं 1352 स्वस्थ होकर घर चले गए. राज्य में अब तक 2710 लोगों की मौत हो चुकी है और 33,681 ठीक हो चुके हैं. अब इस समय 41102 सक्रिय मामले हैं.

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, टीके के लिए देगा 113 करोड़ रूपए

जम्मू कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

पीएम मोदी के निजी सचिव को मिली अंतर्राष्ट्रीय जिम्मेदारी, 'वर्ल्ड बैंक' में संभालेंगे ये अहम पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -