अपने अभिनय से सबका दिल जीत चुकी दलजीत कौर का ऐसा है निजी जीवन
अपने अभिनय से सबका दिल जीत चुकी दलजीत कौर का ऐसा है निजी जीवन
Share:

जानी मानी भारतीय टेलीविज़न एक्ट्रेस दलजीत कौर आज अपना जन्मदिन मना रही  हैं। दलजीत कौर का जन्म 15 नवम्बर 1982 को लुधियाना में हुआ था, वह एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता आर्मी में कर्नल थे जो अब रिटायर्ड हो चुके हैं। उनके पिता के अतिरिक्त उनकी दो बड़ी बहनें भी सैन्य अफसर हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में जीटीवी चैनल के शो मंशा से की थी। जिसके पश्चात् वह कई टीवी शो जैसे “काला टीका”, “गुड्डन तुमसे ना हो पायेगा”, “इस प्यार को क्या नाम दूं”, “स्वरागिनी”, और “क़यामत की रात” में काम कर चुकी हैं। 

वही दलजीत एक डांस रियलिटी शो “नच बलिये 4” में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थी। एक सीरियल कुलवधू की शूटिंग के दौरान उनकी भेंट शालीन भनोट से हुई, जिसके पश्चात् वह एक दूसरे को डेट करने लगे। इस जोड़ी ने 9 दिसंबर 2009 में निजी समारोह में शादी कर ली। इस कपल का एक बेटा भी हैं जिसका नाम शारव हैं। साल 2015 में इस जोड़ी के बीच तलाक हो गया। दलजीत कौर का जन्म लुधियाना में हुआ था किन्तु उनकी आरभिंक शिक्षा बेंगलुरु में पुरी हुई। पिता की नौकरी की वजह से उन्हें कई शहरों से अपनी शिक्षा प्राप्त की।

दलजीत कौर ने अपने करियर का आरम्भ साल 2004 में किया था, उन्होंने टेलीविज़न पर अपना डेब्यू “मंशा” में एक छोटे से किरदार से किया था। वह उसके पश्चात् कुमकुम-एक प्यारा से बंधन में सिया के एक अहम किरदार में नजर आई। जिसके पश्चात् उन्होंने मानो या ना मानो, कुलवधु, छोटा सा आसमान, सास वर्सेज बहु, इस प्यार को क्या नाम दूं तथा स्वरागिनी जैसे कई शो में काम किया। उनका सबसे लोकप्रिय रोल अंजलि झा का था जो उन्होंने इस प्यार को क्या नाम दूं में निभाया था।

जान पर निक्की तंबोली ने लगाया ये बड़ा आरोप, भड़के अली गोनी बोले- 'उसकी मर्जी के बिना क्यों किया KISS'

शार्दुल नहीं इस सप्ताह एविक्ट होंगी रुबीना? बिग बॉस में आएगा ये जबरदस्त ट्विस्ट

गौहर खान नहीं हटा पा रही है सगाई की अंगूठी से अपनी नजरें, शेयर की ये फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -