शांता कुमार बोले, सभी धर्मो की संपत्ति का प्रयोग नर सेवा में होना चाहिए
शांता कुमार बोले, सभी धर्मो की संपत्ति का प्रयोग नर सेवा में होना चाहिए
Share:

पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. वही आपको एक बात बता दे कि नर सेवा ही नारायण सेवा है, जीव की सेवा करना ही परमात्मा की सच्ची सेवा है. कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुए इन हालात में सभी धर्मो की संपत्ति का प्रयोग नर सेवा में किया जाना चाहिए.’ यह बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने कही है. उन्होंने चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट की ओर से राहत कोष में पांच करोड़ रुपये देने के निर्णय पर प्रसन्नता जताई है और मंदिर न्यास को बधाई भी दी है. कहा कि प्रदेश के अन्य मंदिर भी राहत कोष में दान दें. भाजपा नेता ने कहा, दक्षिण भारत के पुराने मंदिरों में इतनी संपत्ति पड़ी है कि कुछेक की आंकी भी नहीं गई है. सोने व चांदी से भरे कमरों के ताले भी नहीं खोले हैं.

फ़्रांस में कोरोना से बढ़ी परेशानी, लोगों और पुलिस में बढ़ रही झड़प

आपकी जानकारी के लिए शांता कुमार ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि इन मंदिरों को राहत कोष में दान देने के लिए प्रेरित किया जाए. तर्क दिया कि यह भगवान का पैसा है और भगवान केवल ईंट-पत्थरों के मंदिरों में ही नहीं रहते हैं. वेदांत के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति परमेश्वर है. यदि वही परमेश्वर आज दु:खी है तो उसी परमेश्वर का धन इस काम के लिए लगाना चाहिए.

मेडागास्‍कर के राष्‍ट्रपति का दावा, इस ड्रिंक के सेवन से ठीक हो सकता है कोरोना का मरीज

इस मामले को लेकर बकौल शांता, अनुमान के अनुसार सरकार के खजाने से भारत के मंदिरों में अधिक धन पड़ा है. आखिर यह धन आज काम नहीं आएगा तो कब आएगा. उन्होंने कोरोना योद्धाओं को 50 लाख रुपये का बीमा कवर देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्णय की सराहना की है. उन्होंने डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति से कहा कि उन्हें यह पढ़कर दुख हुआ कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने में कांगड़ा जिला अव्वल है. उन्होंने जिला प्रशासन का किसी भी प्रकार की ढील नहीं देने का आह्वान किया है.

अगर हर भाजपाई ने 40 फोन में डाउनलोड करा दिया यह ऐप तो, थम सकता है कोरोना

कोरोना : इस थेरेपी को यूपी में आगे बढ़ाना चाहते है सीएम योगी

कोरोना के डर से कांपे पाक के पीएम, फैसल ईधी में पाए गए कोरोना के लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -