मेडागास्‍कर के राष्‍ट्रपति का दावा, इस ड्रिंक के सेवन से ठीक हो सकता है कोरोना का मरीज
मेडागास्‍कर के राष्‍ट्रपति का दावा, इस ड्रिंक के सेवन से ठीक हो सकता है कोरोना का मरीज
Share:

मेडागास्कर: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 11000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. जंहा डॉक्टरों के साथ दुनियाभर के कई वैज्ञानिक कंधे से कंधा मिलकर इस वायरस का तोड़ ढूंढ रहे है.  वहीं मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना ने आधिकारिक रूप से इसका हर्बल टी और हर्बल ड्रिंक लॉन्च किया है. 

जानकारी के अनुसार उन्‍होंने दावा किया है कि इससे इस वायरस का इलाज और रोकथाम दोनों ही हो सकती है. राष्ट्रपति ने अपने मंत्रियों, राजनयिकों और पत्रकारों को मालागासी इंस्टिट्यूट ऑफ अपलाइड रिसर्च (IMRA) में संबोधित करते हुए यहां तक कहा है कि इस दवा को लेकर टेस्‍ट भी कर लिए गए हैं. दो लोगों का इलाज इससे किया जा चुका है.

उनके मुताबिक इसका परिणाम मरीज पर सात दिनों में दिखाई भी देने लगता है. उन्‍होंने इसको पत्रकारों के सामने पीकर भी दिखाया. उनका कहना था कि ये इंसान के लिए सुरक्षित भी है. इससे किसी को जान का खतरा नहीं है. इस ड्रिंक को कोविड-ऑर्गेनिक्स नाम दिया गया है. इसे आर्टेमिसिया नाम के प्लांट से तैयार किया गया है जो कि मलेरिया के इलाज में अपनी क्षमता साबित कर चुका है. हर्बल टी बनाने के लिए और भी स्थानीय जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. IMRA के महानिदेशक डॉक्टर चार्ल्स ने कहा, 'कोविड-ऑर्गेनिक्स का इस्तेमाल प्रोफिलैक्सिस के रूप में होगा, जो कि रोकथाम के लिए है, लेकिन इसके क्लीनिकल टेस्ट ने दिखाया है कि यह सुधारात्मक इलाज में भी प्रभावी है.

लॉकडाउन में कोरोना से मिली राहत तो हुआ ऑस्ट्रेलिया में छूट का एलान

लॉकडाउन के बीच बोले पीएम कोंते- इटली में चार मई से लॉकडाउन से मिलेगी राहत

कोरोना की मार से हारा अमेरिका, 24 घंटों में 2 हजार से अधिक मौते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -