लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, पीएल पुनिया के बेटे को भी मिला टिकट

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, पीएल पुनिया के बेटे को भी मिला टिकट

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद से तमाम राजनितिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार रात अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

भाजपा के 'शत्रु' छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ, किया ऐसा ट्वीट

कांग्रेस पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की तरफ से जारी किए गए एक बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। पार्टी के दिग्गज नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को बाराबंकी से प्रत्याशी बनाया गया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने कांग्रेस को अपने गठबंधन में शामिल नहीं किया है, इसीलिए यूपी में कांग्रेस अपने बूते पर चुनाव लड़ रही है।

लोकसभा चुनाव: भाजपा-अपना दल में डील फिक्स, अनुप्रिया पटेल इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

वहीं असम के प्रत्याशियों में गौरव गोगोई और सुष्मिता देव प्रमुख नाम हैं। कालियाबोर सीट से गौरव गोगोई तथा सिलचर लोक सभा सीट से सुष्मिता एक बार फिर से चुनावी मैदान में  ताल ठोंकते दिखाई देंगे। दोनों इन सीटों से वर्तमान में सांसद हैं। वहीं अगर, मेघालय की बात करें तो में शिलांग से पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट पाला और तुरा से पूर्व सीएम मुकुल संगमा प्रत्याशी बनाए गए हैं।

खबरें और भी:-

गेस्ट हाउस काण्ड: उमा भारती की माया को सलाह, मेरा नंबर ले लो संकट आए तो कॉल करना...

भाजपा की शिकायत लेकर चुनाव आयोग के सामने बैठी 'आप'

बिहार महागठबंधन: CPI 17 मार्च को लेगी अंतिम निर्णय, सीटों को लेकर लालू से चल रही चर्चा