लोकसभा चुनाव: भाजपा-अपना दल में डील फिक्स, अनुप्रिया पटेल इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव: भाजपा-अपना दल में डील फिक्स, अनुप्रिया पटेल इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में भाजपा-अपना दल (एस) के मध्य गठबंधन तय हो गया है. अपना दल (एस) राज्य में दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. मिर्ज़ापुर सीट अपना दल के खाते में है और अनुप्रिया पटेल मिर्ज़ापुर से मौजूदा सांसद भी हैं. यह सीट फिर एक बार अपना दल को मिली है. एक और सीट के नाम का ऐलान जल्द किया जाएगा.

रहस्यमयी अवस्था में मृत पाए गए YSR कांग्रेस नेता विवेकानंद रेड्डी

अनुप्रिया पटेल और अपना दल अध्यक्ष आशीष पटेल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से आज दिल्ली में मुलाकात की. मुलाकात के बाद इस बात का ऐलान किया गया.  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, "फिर एक बार-मोदी सरकार” के संकल्प के साथ ‘भाजपा-अपना दल’ गठबंधन उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ-साथ लडेगा. अपना दल प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लडेगा, जिसमे श्रीमती @AnupriyaSPatel जी मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी और दूसरी सीट पर दोनों दलों के नेता बैठकर चर्चा करेंगे.''

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व सांसद ने थामा भाजपा का हाथ

उल्लेखनीय है कि 2014 के आम चुनाव में अनुप्रिया ने लगभग 2 लाख मतों से जीत दर्ज की थी. उन्हें बसपा उम्मीदवार समुद्र बिंद ने टक्कर दी थी और लगभग 2 लाख मत प्राप्त किए थे. कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही थी. कांग्रेस के प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी को डेढ़ लाख वोट प्राप्त हुए थे. इस बार सपा-बसपा गठबंधन के मिलकर चुनाव लड़ने की वजह से यह सीट सपा के खाते में आई है. सपा इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा भी कर चुकी है. 2019 में अनुप्रिया की टक्कर सपा प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद से होगी.

 खबरें और भी:-

लोकपाल चयन समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए खड़गे, किया बहिष्कार

पीएम मोदी के विज्ञापनों की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी मायावती, सिर्फ प्रचार पर करेंगी फोकस !