कांग्रेस ने जारी की तीन नामों की एक और सूची, लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम मैदान में

Apr 17 2019 08:43 AM
कांग्रेस ने जारी की तीन नामों की एक और सूची, लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम मैदान में

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मंगलवार को उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की जिसमें तीन नाम हैं। पार्टी ने लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम को मैदान में उतारा है। इंदौर से पंकज संघवी और यूपी के कैसरगंज से विनय कुमार पांडे को टिकट दिया गया है।  गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक कुल 407 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव: मायावती पर लगा प्रतिबन्ध तो भतीजे आकाश ने संभाली कमान, किया चुनाव प्रचार

इस कारण लखनऊ से कृष्णम

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले मंगलवार को उस समय बड़ा ट्विस्ट सामने आया जब शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। इसी के साथ सपा ने उन्हें लखनऊ सीट से लड़ाने का एलान कर दिया। इसके बाद इंतजार था कि कांग्रेस के उम्मीदवार का नाम कब तय होता है, रात तक प्रमोद कृष्णम का नाम सामने आ गया। हालांकि, सपा ने अपील की थी कि कांग्रेस लखनऊ से अपना उम्मीदवार न उतारे जिससे भाजपा के खिलाफ लड़ाई कमजोर ना हो, लेकिन कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारकर साफ कर दिया कि वह अपनी लड़ाई खुद लड़ना चाहती है। 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस बोली- केजरीवाल के पाले में गेंद, भाजपा को हराना हो तो कर लें गठबंधन

कृष्णम कर चुके है कांग्रेस के लिए प्रचार 

इसी के साथ बता दें कि प्रमोद कृष्णम ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस के लिए प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने हर मंच से भाजपा की आलोचना की थी। पूर्व में वह भाजपा पर धोखेबाजी करने का आरोप लगा चुके हैं। कांग्रेस के साथ आने का उन्हें फायदा भी मिला। वही पंकज संघवी को  1998 में पार्टी ने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था। सुमित्रा महाजन से 49 हजार 852 वोट से चुनाव हारे थे। 

सिद्धू के बयान पर रविशंकर का पलटवार, कहा कांग्रेस के DNA में है बांटने की राजनीति

पक्षपात कर रहा चुनाव आयोग, योगी के खिलाफ दर्ज हो मामला- अशोक गहलोत

लोकसभा चुनाव: ममता के लिए प्रचार कर रहे बांग्लादेश के अभिनेता, भाजपा ने जताई आपत्ति