पक्षपात कर रहा चुनाव आयोग, योगी के खिलाफ दर्ज हो मामला- अशोक गहलोत

पक्षपात कर रहा चुनाव आयोग, योगी के खिलाफ दर्ज हो मामला- अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने योगी आदित्यनाथ पर निर्वाचन आयोग की तरफ से लगाए गए प्रतिबन्ध पर कहा है कि यह भेदभाव हो रहा है. जिस तरह की भाषा योगी इस्तेमाल कर रहे हैं, उस पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और मुकदमा दर्ज होना चाहिए. अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ देश में अंडरकरंट चल रहा है. जिसके कारण जानबूझकर सेना और हिंदू और राष्ट्र भक्ति जैसे मुद्दे चुनाव में उछाले जा रहे हैं.

अशोक गहलोत ने कहा है कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जैसे कि बाकी लोग देशभक्त नहीं हैं. इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश बना दिया था, उस समय वे चुनाव हारीं तो उन्होंने बड़ी नम्रता के साथ मोरारजी देसाई को सत्ता सौंप दी थी. सेना का कोई रोल लोकतंत्र के चुनाव में नहीं होता है किन्तु सेना का नाम लेकर आज देश में एक खतरनाक खेल खेला जा रहा है . गहलोत ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के चौकीदार चोर है के बयान का मामला अभी लंबित है. किन्तु हमें समझना चाहिए कि हम लोग सियासी लोग हैं और सियासी लोगों की बातों को भावना के साथ समझना चाहिए कि हम किस भावना से क्या बात कह रहे हैं.

प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री के सवाल पर गहलोत ने कहा कि सियासी पार्टियां तय करती है कि कब किसको राजनीति में लाना है. कुछ लोगों की मंशा हो सकती है कि वे देरी से राजनीति में आएं किन्तु यह सब कांग्रेस के आलाकमान पर निर्भर करता है. देश भर से प्रियंका गांधी की मांग उठना एक भिन्न बात है, किन्तु कांग्रेस पार्टी के नेता निर्धारित करेंगे कि प्रियंका कहां पर क्या भूमिका निभाएंगी.

खबरें और भी:-

चुनाव प्रचार में अखिलेश का दावा, कहा- भाजपा को काफी पीछे छोड़ देगा महागठबंधन

भाजपा MLA की वोटरों को धमकी, कहा- पीएम मोदी ने लगा रखे हैं कैमरे, अगर कांग्रेस को वोट दिया तो...

कोरबा पहुंचे पीएम मोदी, विधायक मंडावी और शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि