राफेल डील: आज सदन में पेश होगी CAG रिपोर्ट, विपक्ष को मिलेगा करारा जवाब

राफेल डील:  आज सदन में पेश होगी CAG रिपोर्ट, विपक्ष को मिलेगा करारा जवाब

नई दिल्ली: विवादों में घिरे राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर आज केंद्र सरकार संसद में CAG रिपोर्ट पेश करेगी. इससे पहले सोमवार को रिपोर्ट पेश की जानी थी, किन्तु अब इसे मंगलवार को पेश किया जाएगा. राफेल को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. इसीलिए रिपोर्ट पेश होते ही हंगामा होने की आशंका जताई जा रही हैं.

मुजरिम से पूछताछ के लिए पुलिस ने किया सांप का इस्तेमाल, मच क्या बवाल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) राजीव महर्षि से राफेल लड़ाकू विमान सौदे के ऑडिट से खुद को अलग करने के लिए कहा है. इसे हितों का टकराव करार देते हुए सिब्बल ने महर्षि पर सरकार की सहायता करने का आरोप लगाया है. सिब्बल ने कहा है कि महर्षि सरकार को क्लीन चिट सर्टिफिकेट देकर उसकी सहायता कर रहे हैं. सिब्बल ने कहा है कि राजीव महर्षि संवैधानिक, कानूनी और नैतिक रूप से इस रिपोर्ट को ऑडिट करने या पीएसी और संसद के समक्ष पेश करने के योग्य नहीं हैं.

आज हरियाणा में होंगे पीएम मोदी, कुरुक्षेत्र से फूकेंगे चुनावी बिगुल

सोमवार को सबसे अधिक चर्चा प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के लखनऊ में हुए रोड शो की हुई. किंतु रोड शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने राफेल को फिर सुर्ख़ियों में ला दिया. राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान राफेल का कटआउट हाथों में लेकर लहरा दिया. इसके बाद रोड शो में राफेल को लेकर नारे लगने लगे. इसके अलावा बसपा प्रमुख मायावती ने भी राफेल मामले पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने चौकीदार नाम का प्रयोग कर पीएम मोदी पर कई हमले बोले.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: शिवपाल यादव ने दिया अपना दल को समर्थन, प्रतापगढ़ से कृष्णा पटेल प्रत्याशी

कर्नाटक: ऑडियो क्लिप की होगी SIT जांच, सीएम कुमारस्वामी ने किया ऐलान

बिहार के बजट सत्र में छाया नमो अगेन, टी शर्ट पहन सदन पहुंचा ये MLC