मुजरिम से पूछताछ के लिए पुलिस ने किया सांप का इस्तेमाल, मच गया बवाल

Feb 11 2019 06:18 PM
मुजरिम से पूछताछ के लिए पुलिस ने किया सांप का इस्तेमाल, मच गया बवाल

जकार्ता: इंडोनेशिया की पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के लिए जो तरीका अपनाया है, उसके लिए वो सुर्ख़ियों में आ गई है, आज तक आपने पूछताछ का ऐसा तरीका नहीं देखा होगा।  दरअसल इंडोनेशिया पुलिस ने पूर्वी प्रांत पापुआ में मोबाइल चोरी के एक संदिग्ध आरोपी से पूछताछ के दौरान सांप का उपयोग कर डाला।

वर्षों तक दहशत के साए में जीने वाले लेखक सलमान रुश्दी ने कहा- छिपकर नहीं रहना चाहता

यह घटना प्रकाश में आने पर प्रांत की पुलिस को विवाद बढ़ने के कारण माफी मांगनी पड़ी है। साथ ही इस पूछताछ में शामिल पुलिस अफसरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की भी बात की है। उल्लेखनीय है कि पापुआ के जयाविजया इलाके के पुलिस स्टेशन में हुई इस पूछताछ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें संदिग्ध आरोपी के हाथ बंधे हुए दिख रहे हैं। 

सिख समुदाय को रिझाने की कोशिश में इमरान, कहा हमारे मुल्क में सिखों का पवित्र धर्मस्थान

एक पुलिस अधिकारी अपराधी के मुंह के सामने सांप ले जाकर उससे चोरी हुए मोबाइल फोनों के सम्बन्ध में पूछ रहा है। पुलिस संदिग्ध आरोपी को मुंह और पतलून में सांप डालने की धमकी भी दे रही है, जिसके डर से वह चिल्ला रहा है। विवाद बढ़ने पर घटना पर माफी मांगते हुए जयाविजया के पुलिस प्रमुख ने कहा है कि, 'जांचकर्ता ने अपने कार्य को पेशेवर तरीके से अंजाम नहीं दिया। जुर्म कबूल कराने के लिए उसने गलत तरीका चुना। किन्तु वह सांप जहरीला नहीं था।'

खबरें और भी:-

दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने इस टीम को बताया विश्वकप का प्रबल दावेदार

अमेरिकी सांसद का दावा, राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही जेल जा सकते हैं ट्रम्प

वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा सऊदी अरब, 10 अरब यूएस डॉलर करेगा निवेश