यूपी बजट 2020 लाइव: जनता का सपना होगा साकार, 5.25 लाख करोड़ का बजट हुआ मंजूर
यूपी बजट 2020 लाइव: जनता का सपना होगा साकार, 5.25 लाख करोड़ का बजट हुआ मंजूर
Share:

आज यानि मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश की सरकार विधानमंडल के दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश करने वाला है. उत्तर प्रदेश के मंत्री परिषद ने यूपी के बजट को मंजूरी दे दी. कैबिनेट की बैठक में लगभग 5. 25 लाख करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी मिली. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना लाल सूटकेस के साथ विधानसभा पहुंचे. इस बार के बजट में 10 हजार 967 करोड़ 87 लाख की नई योजनाएं शामिल की गई. बता दें, बजट आकार का अनुमान पहले ही लगा लिया गया था.

Delhi Weather Forecast: ठंड ने बरपाया चार महीने कहर, अब आने वाला है गर्मी का प्रकोप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का यह चौथा बजट है, जिसमें युवाओं और महिलाओं पर खास फोकस होने की उम्मीद है. यह पहला मौका होगा जब दोनों सदनों में बजट सुबह 11 बजे पेश किया जाएगा. पिछले वर्षों में बजट दोपहर 12.20 बजे पेश किया जाता था. बजट में पूर्वांचल और बुंदेलखंड के पिछडऩेपन को दूर करने के लिए अच्छी खासी धनराशि देने की बातें बताई जा रही हैं. इस धनराशि से इन दोनों क्षेत्रों की समस्याओं को दूर करने की कोशिश होगी. सड़क, बिजली, पानी से जुड़ी योजनाओं को तेज किया जाएगा.

विजय माल्या की संपत्ति हो सकती है जब्त, सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे तो विधान परिषद में इस परंपरा को नेता सदन उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा निभाएंगे. विधानमंडल में पेश किये जाने से पहले मंगलवार सुबह 9.30 बजे लोकभवन में होने वाली कैबिनेट बैठक में बजट के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी. बजट का आकार 5.15 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है. समावेशी विकास के फॉर्मूले के तहत नये बजट के जरिये योगी सरकार युवाओं, महिलाओं और किसानों को साधने की कोशिश करेगी.

CAA Protest: मुस्लिम महिलाओं के प्रदर्शन पर बोलीं सुमित्रा महाजन, कहा- उन्हें आंदोलन करते देख अच्छा लगा

फेम इंडिया मैगजीन और एशिया पोस्ट सर्वे ने जारी की 25 सशक्त महिलाओं की सूची

ये है मुंबई की क्राइम क्वीन ! चोरी के मामलों में शातिर चोरों को भी छोड़ देती है पीछे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -