बंधक समझौता और युद्धविराम को लेकर बाइडेन नेतन्याहू में आखिर क्या हुई चर्चा?
बंधक समझौता और युद्धविराम को लेकर बाइडेन नेतन्याहू में आखिर क्या हुई चर्चा?
Share:

रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इज़राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ चर्चा की और राफ़ा शहर, जो गाजा सीमा पर स्थित है, पर संभावित आक्रमण के संबंध में अपनी स्पष्ट स्थिति को दोहराया। व्हाइट हाउस ने इस वार्ता के इस हिस्से के बारे में अधिक जानकारी प्रदान नहीं की। वाशिंगटन ने पहले कहा है कि वह उचित और विश्वसनीय मानवीय योजना के बिना राफ़ा में किसी भी ऑपरेशन का समर्थन नहीं कर सकता है।

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने पहले उल्लेख किया था कि इज़राइल ने आक्रमण करने से पहले अमेरिकी चिंताओं और विचारों को ध्यान में रखने के लिए सहमति व्यक्त की है।पिछली बार दोनों नेताओं ने 13 अप्रैल को बातचीत की थी, जब ईरान ने इज़राइल के खिलाफ मिसाइल और ड्रोन हमले शुरू किए थे। बाइडेन ने इज़राइल की सुरक्षा के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता को फिर से पुष्टि की।

उन्होंने 7 अक्टूबर को हुए हमास के नेतृत्व वाले हमले के दौरान लिए गए बंधकों को मुक्त करने के  प्रयासों और गाजा में तत्काल युद्धविराम की आवश्यकता पर चर्चा की। उन्होंने गाजा में नई सीमाओं को खोलने और सहायता वितरण बढ़ाने के बारे में भी बात की। बाइडेन ने मानवीय संगठनों के साथ पूर्ण समन्वय में इस प्रगति को बनाए रखने और सुधारने की आवश्यकता पर जोर दिया।

दुबई में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, जानिए इसकी खासियत

इन जगहों पर फ्री में मिलता है टेस्टी खाना, एक बार जरूर करें ट्राई

सरकार ने आपके पासवर्ड की 3 कमजोरियों को सूचीबद्ध किया है, आप नहीं कर रहे हैं इसका उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -