विजय माल्या की संपत्ति हो सकती है जब्त, सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई
विजय माल्या की संपत्ति हो सकती है जब्त, सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई
Share:

भारत की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट आज मंगलवार को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर सुनवाई करेगा. यह याचिका माल्या ने भारत में अपनी संपत्ति जब्त करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शुरू की गई कार्यवाही के खिलाफ डाली है. बता दें कि लगभग छह महीने पहले अपने और अपने रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली सभी संपत्तियों को जब्त करने पर रोक लगाने की मांग करते हुए विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इससे पहले उन्होंने बांबे हाईकोर्ट में अपील की थी जो की खारिज हो गई थी.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया बड़ा हमला, महिलाओं के अपमान पर बोली ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपनी दलील में माल्या ने कहा था कि वह केवल उन अनियमितताओं का अटैचमेंट चाहते थे जो किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित हैं. ज्ञात हो कि पीएमएलए (प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) कोर्ट ने जनवरी 2019 में माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित किया था. माल्या पर बैंकों के 9000 करोड़ रुपये लेकर भागने का आरोप है. वह मार्च 2016 में ही लंदन भाग गया था.

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दिलाया भरोसा, कहा-नही होगी बसों की कमी...

इस मामले को लेकर माल्या ने कहा था कि वह भारतीय बैंकों का पूरा बकाया मूल धन वापस करने के लिए तैयार है. प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ लंदन हाई कोर्ट में अपील पर तीन दिन की बहस पूरी होने के बाद माल्या ने यह बात कही थी. अब माल्या पर कभी भी फैसला आ सकता है.लंदन हाई कोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए माल्या ने कहा था कि भारतीय बैंकों से हाथ जोड़कर कह रहे हैं कि वह उनका पूरा मूल धन चुकाने के लिए तैयार हैं. कहा, भारत में सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक ही धनराशि की वसूली के लिए अलग-अलग मुकदमा दर्ज किए हुए हैं. प्रक्रिया में उसके साथ उचित व्यवहार नहीं हो रहा.बीते चार साल से उसके साथ सरकारी एजेंसियां अनुचित व्यवहार कर रही हैं.

कॉलेज में छात्राओं पर डाला जा रहा था बुर्का पहनने का दबाव, शिकायत मिलने पर पहुंची SDM और....

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी पर बोले अमित शाह, कहा-उनका कद सबसे बड़ा...

ममता तो पटखनी देने के लिए भाजपा का मास्टर प्लान, पश्चिम बंगाल में करने वाली है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -