हिन्दू आतंकवाद को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, अरुण जेटली ने दिया बड़ा बयान
हिन्दू आतंकवाद को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, अरुण जेटली ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट बम धमाका मामले में स्वामी असीमानंद और तीन अन्य अभियुक्ति को बरी करने वाली एक कोर्ट द्वारा इस मामले में भरोसेमंद और स्वीकार्य सबूतों की कमी की टिप्पणी सामने आने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर करारा निशाना साधा है। भाजपा ने आज आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने जानबूझकर हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल किया और वोट के लिए हिंदू आतंकवाद का इस्तेमाल किया है।

लोकसभा चुनाव: शिवपाल पर अब 'मुलायम' नहीं रहे 'नेताजी', दे डाला बड़ा बयान

उल्लेखनीय है कि अदालत ने समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में चारों आरोपियों- स्वामी असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को 20 मार्च को बरी करने का फैसला सुनाया था। जेटली ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद शब्द का षड्यंत्र रचा। उन्होंने कहा है कि, 'यूपीए सरकार ने जानकारियों की अनदेखी की। आरोपियों के विरुद्ध सबूत पेश नहीं किए गए। 2007, 2008, 2009 में जांच की गई, किन्तु सबूत नहीं सौंपे गए। हिंदू आतंकवाद की थिअरी पेश करके इस समाज को कलंकित करना, यह इतिहास में पहली दफा हुआ है। इसकी जिम्मेदारी यूपीए और कांग्रेस को स्वीकार करनी होगी, क्योंकि मरने वाले सभी आम लोग थे। जो सही मायने में दोषी थे उनको सजा नहीं मिल सकी, इसमें मासूमों की जान चली गई।' जेटली ने कहा है कि इस तरह के 3-4 मामले बनाए गए, लेकिन इनमे से एक भी टिक नहीं सका।

लोकसभा चुनाव: उर्मिला को कांग्रेस से मिला टिकट, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

उन्होंने कहा है कि हिंदू टेरर की थिअरी बनाने के लिए गलत लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। फैसले में विस्तार से तर्क दिए गए हैं। आपको बता दें कि है कि भारत और पाकिस्तान के मध्य चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में 18 फरवरी 2007 को हरियाणा के पानीपत के समीप ब्लास्ट हुआ। उस समय रेलगाड़ी अटारी जा रही थी जो भारत की ओर का आखिरी स्टेशन है। इस बम धमाके में 68 लोगों की मौत हुई थी। 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: टिकट ना मिलने से नाराज़ हुए राजद नेता, निर्दलीय लड़ सकते हैं अली अशरफ फातमी

कांग्रेस ने हमेशा हिन्दू-मुस्लिम को लड़वाया, इसलिए नहीं सुलझ पाया अयोध्या विवाद - इक़बाल अंसारी

लोकसभा चुनाव: प्रियंका के अयोध्या दौरे पर इकबाल अंसारी का तंज, कहा - दर्शन करें और वापस लौट जाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -