एक साथ चुनाव लड़ेगी शिवसेना और भाजपा, जल्द होगा गठबंधन का ऐलान
एक साथ चुनाव लड़ेगी शिवसेना और भाजपा, जल्द होगा गठबंधन का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनितिक दलों के मध्य गठबंधन के गणित अब अंतिम दौर में पहुंच गए हैं। यूपी में अखिलेश यादव और मायावती का महागठबंधन पक्का होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी अलग-अलग राज्यों में अपने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर चर्चा करना शुरू कर दी है। 

कहीं 44 शहीदों के पीछे मुफ्ती मोहम्मद सईद का वो फैसला तो नहीं ?

इसी क्रम में पिछले दिनों बिहार एनडीए के घटक दलों के बीच सीट विभाजन होने के बाद अब महाराष्ट्र में भी भाजपा और शिवसेना ने लोकसभा चुनाव को लेकर डील लगभग पक्की कर ली है। सू्त्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के ने सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय कर लिया है, जिसकी घोषणा अगले कुछ ही दिनों में हो सकती है। सूत्रों की मानें तो दोनों पार्टियों के मध्य महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों के लिए बंटवारे का जो फॉर्मूला निर्धारित किया गया है, उसके तहत भाजपा 25 और शिवसेना 23 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। 

बीजेपी और एआईडीएमके के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुई चर्चा

सीटों को लेकर हुए समझौते के अनुसार, भाजपा पालघर लोकसभा सीट पर कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगी। वहां से अब शिवसेना ही चुनाव लड़ेगी। आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन में भाजपा 26 और शिवसेना 22 सीटों पर प्रत्याशी उतरेंगे। सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की और बैठक में हुई वार्तालाप की जानकारी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी थी, जिसके बाद ये डील फाइनल हो गई है ।

खबरें और भी:-

पुलवामा हमला: शहीदों की चिता पर सियासी रोटियां सेंक रहे अखिलेश, मोदी-योगी पर किया हमला

पुलवामा हमला: सुब्रमणियम स्वामी ने किया खुलासा, 2014 के एक फैसले के चलते शहीद हुए 44 जवान

पुलवामा हमले: पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, शहीदों के परिजनों को 12-12 लाख रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -