पुलवामा हमला: सुब्रमणियम स्वामी ने किया खुलासा, 2014 के एक फैसले के चलते शहीद हुए 44 जवान
पुलवामा हमला: सुब्रमणियम स्वामी ने किया खुलासा, 2014 के एक फैसले के चलते शहीद हुए 44 जवान
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फियादीन आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों के शहीद होने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी  काफी आक्रोशित हैं. विस्फोटक से भरी एक कार CRPF की बस को फियादीन हमले में उड़ाने की वारदात के लिए स्वामी ने 2014 में सरकार की तरफ से बदले गए एक नियम को जिम्मेदार करार दिया है. 

पुलवामा हमले: पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, शहीदों के परिजनों को 12-12 लाख रु

वरिष्ठ अधिवक्ता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि वर्ष 2014 में सरकार ने नियम में बदलाव करते हुए चेक प्वाइंट पर किसी भी वाहन को रोकने या उस पर बल प्रयोग करने के अधिकार सुरक्षाबलों से छिन लिए गए थे. यही कारण रहा कि विस्फोटक से भरी कार CRPF की बस के समीप पहुंची और देश को इतना बड़ा नुकसान झेलना पड़ा. उन्होंने बताया है कि सरकार ने यह  आदेश इसलिए दिया था  क्योंकि, सेना के कुछ जवानों ने एक मारुति कार पर गोलीबारी कर दी थी. इसके बाद जवानों पर मुकदमा चला था, जो आज भी वे जेल में सजा काट रहे हैं.

ट्रंप ने अमेरिका में लगाईं इमरजेंसी, ये है वजह

उल्लेखनीय है कि 3 नवंबर, 2014 को बडगाम में 53, राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने एक सफेद मारुति कार पर गोलियां चला दी थी. यह कार दो चेक प्वाइंट्स को तोड़ते हुए आगे जा रही थी. इस पर जवानों को शंका हुई कि इस कार में आतंकवादी हो सकते हैं. जिस पर जवानों ने कार पर गोलियां कर दी जिसमें दो युवकों की मौत हो गई थी. जांच में खुलासा हुआ था कि पांच युवक मुहर्रम का जुलूस निकाल कर कार से लौट रहे थे, जिसमें से दो की मौत जवानों की गोली द्वारा हुई थी. इस मामले में चार सैनिकों को दोषी करार दिया गया था और वे सजा काट रहे हैं. इस घटना पर जम्मू-कश्मीर में काफी बखेड़ा भी खड़ा हुआ था, जिसके बाद सरकार ने चेक प्वाइंट्स पर वाहनों पर बल प्रयोग कर रोकने के नियम पर प्रतिबन्ध लगा दिया था.

खबरें और भी:-

अब भी हिन्दुस्तान का दर्द नहीं समझ रहा चीन, अजहर पर पाबंदी की मांग ठुकरा कर अलापा पाक राग

आज़म खान को आतंकी हमले पर भी सूझी राजनीति, पीएम मोदी को बताया जिम्मेदार

शिवसेना की भाजपा को खुली चेतावनी, 48 घंटों में हो गठबंधन का फैसला वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -