बीजेपी और एआईडीएमके के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुई चर्चा

चेन्नई : लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी और एआईडीएमके के बीच हुई महीनों की बातचीत के बाद आखिरकार दोनों पार्टियां चुनाव पूर्व गठबंधन करने के लिए तैयार हैं। गुरुवार रात को दोनों पार्टियों में राज्य की 40 लोकसभा सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने की बात बन गई है। दोनों के बीच 25-15 सीटों के फॉर्मूले पर बात बन गई है। इसमें पुडुच्चेरी की एक सीट भी शामिल है। 

पुलवामा हमला: शहीदों की चिता पर सियासी रोटियां सेंक रहे अखिलेश, मोदी-योगी पर किया हमला

फिलहाल ऐसे बन रहा है समीकरण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों पार्टियां छोटी पार्टियों को अपने हिस्से में से सीटें देने पर राजी हो गई हैं। बताया जा रहा है की भाजपा को अपनी 25 सीटों में से आठ सीटें मिल सकती हैं। उसने 4 सीटें पीएमके और तीन डीएमडीके के लिए छोड़ी हैं। वहीं एआईडीएमके को टीएमसी के जीके वासन, एन रंगस्वामी और पीटी के कृष्णास्वामी के लिए एक-एक सीट छोड़नी पड़ेगी। हालांकि सभी छोटी पार्टियां चुनाव नहीं लड़ेंगी। इससे पहले ऐसी चर्चाएं थीं कि भाजपा और एआईएडीएमके के बीच ऐसा कोई गठबंधन बन सकता है। 

पुलवामा हमले: पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, शहीदों के परिजनों को 12-12 लाख रु

ऐसे शुरू हुई चुनावी तैयारियां 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 'व्यक्तिगत पार्टी के लिए सीट का निर्णय उसके संबंधित कोटा से होगा। बैठक का दूसरा दौर अगले हफ्ते होगा जिसमें कि सभी छोटे-मोटे मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा ताकि इस गठबंधन का औपचारिक एलान हो सके। हो सकता है कि कुछ घटक दलों को सीटें न मिले।' बता अब आगामी लोकसभा चुनावों में कम समय ही बचा है जिसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर है.  

पुलवामा हमला: NIA का बड़ा खुलासा, RDX नहीं बल्कि इस विस्फोटक का किया गया था इस्तमाल

इस स्कूल में अगर पढ़ना है तो पहले बनवाना होगा पासपोर्ट

जरूर रखे जया एकादशी का व्रत, करेगा नकारात्मकता दूर और परिवार होगा सुखी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -