पुलवामा हमले: पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, शहीदों के परिजनों को 12-12 लाख रु

अमृतसर: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार 16 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए हमले के लिए पाकिस्तान को करारा जवाब देने का आग्रह करते हुए कहा कि "शांति वार्ता का समय समाप्त हो चुका है और उन्हें सबक सिखाया जाना चाहिए।" आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने और सदन की कार्यवाही स्थगित करने के लिए एक प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान पर दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाते हुए कहा, "पाकिस्तान के पीएम इमरान खान शांति की बात कर रहे हैं और जनरल क़मर जावेद बाजवा युद्ध कर रहे हैं।" इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने राज्य के चार शहीद जवानों के परिवार वालों को 12-12 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

पंजाब विधानसभा ने शुक्रवार को पुलवामा में हुए फियादीन आतंकी हमले की कड़ी निंदा की जिसमें सीआरपीएफ के कम से कम 44 जवान शहीद हो गए थे, इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही दिन के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव पेश किया। सदन के मेम्बरों ने पार्टी लाइनों में कटौती करते हुए, जम्मू-कश्मीर में अब तक सबसे बड़े आतंकी हमलों में शहीद हुए सीआरपीएफ कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद अमरिंदर सिंह ने कहा है कि ''शांति से बात करने का समय ख़त्म हो गया है और मुझे लगता है कि यह उन्हें सबक सिखाने का वक़्त आ गया है और मुझे आशा है कि भारत सरकार इस बिंदु को समझेगी और सही कदम उठाएगी।" 

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

उन्होंने कहा है कि देश को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में आलोचना करनी चाहिए। सदन में अपने करीब 12 मिनट के भावनात्मक भाषण में अमरिंदर ने कहा है कि, "यह बहुत ज्यादा हो रहा है और अब अगर हम कार्रवाई नहीं करते हैं, तो वे फिर से इस तरह का दुस्साहस कर सकते हैं। केंद्र को पाकिस्तान के डिजाइनों को समझने का वक़्त आ गया है, अब उन्हें एक शानदार प्रतिक्रिया दें।

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

260 पदों पर नौकरी, 12वीं पास को 2 लाख रु वेतन

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -