झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इन करीबियों को सौंपा कार्यसमिति का कार्यभार
झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इन करीबियों को सौंपा कार्यसमिति का कार्यभार
Share:

शुक्रवार को झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की राय से इतर विचार रखने वाले पार्टी के तेजतर्रार विधायक प्रदीप यादव व बंधु तिर्की के पर कतरे गए हैं. बाबूलाल मरांडी ने अपनी पार्टी की नई केंद्रीय कार्यसमिति का गठन कर दिया है. वर्तमान कमेटी में प्रधान महासचिव रहे प्रदीप यादव और केंद्रीय महासचिव रहे बंधु तिर्की की हैसियत नई समिति में सिर्फ एक सदस्य भर की रह गई है. वहीं, अभय सिंह का कद बढ़ाया गया है, उन्हें प्रधान महासचिव की जवाबदेही दी गई है. बता दें कि पांच जनवरी को झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) की कार्यसमिति भंग की गई थी.

भारत और अमेरिका पर पाक का निशाना, फिर कर रहा परमाणु तस्करी

कमेटी में नौ केंद्रीय उपाध्यक्ष, छह केंद्रीय महासचिव, नौ केंद्रीय सचिव व एक कोषाध्यक्ष के साथ 122 केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य मनोनीत कर कार्यभार सौपा गया है. बाबूलाल मरांडी ने नई कार्यसमिति में अपने करीबियों पर भरोसा दिखाया है. टीम में पांच प्रवक्ताओं को भी जगह दी गई है। बाबूलाल ने मोर्चा व प्रकोष्ठ अध्यक्षों का मनोनयन भी किया है. संगठन की दृष्टि से सभी 26 जिलों के जिलाध्यक्षों का भी मनोनयन किया गया है. इसमें अधिसंख्य पर निवर्तमान जिलाध्यक्षों पर ही भरोसा जताया गया है. नई कार्यसमिति के पदाधिकारियों के नाम का एलान नवनियुक्त प्रधान महासचिव अभय सिंह ने किया.

दिल्ली ​विधानसभा चुनाव : भाजपा ने किया निराश, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की उम्मीदों पर फिरा पानी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि झाविमो के नवनियुक्त प्रधान महासचिव अभय सिंह ने प्रदीप यादव के कद कम किए जाने पर पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदीप यादव को विधायक दल नेता बनाकर पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. बाबूलाल स्वयं नहीं बने, बल्कि यह दायित्व प्रदीप यादव को सौंपा. उन्होंने कहा कि यह कमेटी दायित्व परिवर्तन के लिए बनी है. पांच जनवरी को कार्यसमिति भंग की गई थी.उसमें कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की गई थी. कार्यकर्ताओं ने नई कार्यसमिति के लिए बाबूलाल मरांडी को अधिकृत किया था. भाजपा में विलय के सवाल को टालते हुए अभय सिंह ने कहा कि झाविमो के भाजपा, कांग्रेस व राजद में विलय की बात अभी छोड़ दीजिए. यह कार्यसमिति पार्टी को सशक्त और मजबूत बनाने के लिए गठित की गई है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: सीएम का वादा, 'जब तक दिल्ली में केजरीवाल, सारी चीजें रहेंगी फ्री'

आतंकी डीएसपी की जांच एनआइए को सौपने पर राहुल गांधी नाराज बोले, एनआइए के प्रमुख एक दूसरे मोदी...

हरियाणा-पंजाब में जंग की तैयारी, इस मामले को लेकर हुए आमने-सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -