दिल्ली ​विधानसभा चुनाव : भाजपा ने किया निराश, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की उम्मीदों पर फिरा पानी
दिल्ली ​विधानसभा चुनाव : भाजपा ने किया निराश, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की उम्मीदों पर फिरा पानी
Share:

भाजपा ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. खबर आ रही थी ​दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने जजपा का साथ लिया है. लेकिन इसी बीच हरियाणा में अपने सहयोगी दल जजपा को भाजपा ने दिल्ली में तगड़ा झटका दिया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में जजपा के साथ गठबंधन की अटकलों के बीच भाजपा ने अधिकतर उन सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए, जिन पर दुष्यंत चौटाला दावेदारी जता रहे थे. भाजपा ने दिल्ली में 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में 12 वह सीटेें भी शामिल हैैं, जिनकी मांग जजपा द्वारा की जा रही थी. अब दुष्‍यंत चौटाला के कदम पर लोगों की निगाहें लगी हैं.

रामचंद्र गुहा का बड़ा बयान, कहा- नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी खासियत...

भाजपा की सूची घोषित होने के काफी देर बाद तक भी जजपा ने यह दावा नहीं किया कि उसकी दावेदारी वाली सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार जजपा की पृष्ठभूमि वाले हैैं.भाजपा द्वारा जजपा की पसंद वाली विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए जाने के बाद अब दोनों दलों के बीच गठजोड़ पर संशय बन गया है. इसका मतलब साफ है कि भाजपा ने दुष्यंत चौटाला की पसंद की सीटों पर अपने खुद के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैैं.

NPR पर गृह मंत्रालय की बैठक में शामिल नहीं हुआ बंगाल, किया मीटिंग का बहिष्कार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भाजपा की सूची जारी होने के बाद शुक्रवार देर शाम तक कयास लगाए जाते रहे कि दोनों दलों के बीच किसी भी समय गठबंधन का एलान हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हरियाणा में भाजपा व जजपा सरकार में साझीदार हैैं. दोनों दल काफी दिनों से दिल्ली में मिलकर चुनाव लडऩे का संकेत दे रहे थे. हाल ही में दुष्यंत चौटाला की इस मुद्दे पर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी हुई थी, लेकिन भाजपा के प्रत्याशियों की सूची जजपा के टिकट के दावेदारों के लिए निराश कर देने वाली साबित हुई.

भारत और अमेरिका पर पाक का निशाना, फिर कर रहा परमाणु तस्करी

डोनाल्ड ट्रम्प का भारत दौरा, अहमदाबाद में होगा 'हाउडी मोदी' जैसा कार्यक्रम !

अमेरिका ने दी चेतावनी, कर सकता है चीन की सैन्य कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -