एप्टेक के एमडी और सीईओ अनिल पंत ने दुनिया को कहा अलविदा
एप्टेक के एमडी और सीईओ अनिल पंत ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

नई दिल्ली: रेखा झुनझुनवाला की ओर से समर्थित कंपनी एप्टेक के MD और सीईओ डॉ. अनिल पंत का 15 अगस्त के दिन देहांत ही गया है । एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने इस बात  की पुष्टि कर चुकी है। एप्टेक ने एक बयान में बोला है कि , ''कंपनी को मंगलवार (15 अगस्त 2023) को प्रबंध निदेशक और CEO डॉ. अनिल पंत के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए बहुत ही ज्यादा खेद हो रहा है।" फाइलिंगमें बोला है कि एप्टेक के कर्मचारियों ने दिवंगत आत्मा के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त भी कर दी है। बयान में इस  बारें में बोला है कि 'डॉ. पंत के योगदान और ऊर्जा की कंपनी को कमी खेलने वाली है। कंपनी के सभी निदेशक और कर्मचारी उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त कर दी है।

स्वास्थ्य चिंताओं का हवाला देते हुए जून में छुट्टी पर गए थे पंत: पंत के निधन की खबर स्वास्थ्य चिंताओं का हवाला देते हुए अनिश्चितकालीन छुट्टी लेने के कई माह के उपरांत सामने आई है। कंपनी ने उस समय शेयर बाजार को दी सूचना में बोले था कि इस वर्ष 19 जून को पंत ने स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण अनिश्चितकालीन अवकाश भी ले चुके थे।

19 जून को कंपनी ने की थी आपातकालीन बैठक:  इस फाइलिंग के अनुसार, 19 जून को कंपनी की एक आपातकालीन बैठक आयोजित भी हुई थी। बता दें कि कंपनी ने सुचारू कामकाज और परिचालन की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड के चुनिंदा सदस्यों और वरिष्ठ प्रबंधन को शामिल करते हुए एक अंतरिम समिति का भी गठन कर दिया है। जिसमे आगे उल्लेख किया गया है कि एप्टेक में नामांकन और पारिश्रमिक समिति और निदेशक मंडल अंतरिम सीईओ का चयन करने के लिए आवश्यक कदम  भी उठा दिए है।

वर्ष 2016 से एप्टेक के एमडी और सीईओ थे डॉ. अनिल पंत:  डॉ. अनिल पंत 2016 से एप्टेक के MD और CEO थे। उनके नेतृत्व में, एप्टेक को कई मान्यताएं भी हासिल हुई थी, जैसे वर्ष 2018 में CMMI संस्थान की ओर से मैच्युरिटी लेवल 3 में पीपल कैपेबिलिटी मैच्योरिटी मॉडल और कैपेबिलिटी मैच्योरिटी मॉडल का आकलन भी कर दिया गया था। एप्टेक का प्रभार संभालने से पहले, पंत टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और सिफी टेक्नोलॉजीज जैसी कंपनियों के साथ जुड़े हुए है। 25 से ज्यादा वर्षों के अनुभव में डॉ अनिल पंत ने आईटी और संचार इलाके में गुणवत्ता, बिक्री, विपणन, वितरण, उत्पाद प्रबंधन सहित विभिन्न जिम्मेदारियों को संभालने में 15 से अधिक वर्षों  का वक़्त बिताया।

वर्ष 2010 से 2016 तक टीसीएस से जुड़े थे पंत: 2010 से 2016 के दौरान पंत ने TCS में प्रधान सलाहकार के रूप में कार्य किया और परीक्षण डोमेन में 100 मिलियन डॉलर का लक्ष्य हासिल करने में कामयाबी हासिल कर ली है। वे 2008 से 2010 तक सिफी टेक्नोलॉजीज में उपाध्यक्ष के रूप में जुड़े रहे। उन्होंने ब्लो पास्ट, क्रॉम्पटन ग्रीव्स, विप्रो और टैली सहित विभिन्न कंपनियों में अलग-अलग भूमिकाओं में अपना योगदान दिया। पंत ने BMS कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बीई) और मलेशिया के लिंकन यूनिवर्सिटी कॉलेज से सूचना प्रौद्योगिकी में PHD की उपाधि हासिल की थी।

आख़िरकार भारतीय नागरिक बन ही गए अक्षय कुमार, सालों बाद अभिनेता को मिली भारत की नागरिकता

झारखंड में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, एक सब इंस्पेक्टर और एक हवलदार शहीद

पिता ने किया अपनी ही नाबालिग बेटी का क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -