अमेरिका की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा अपने वादे का पालन करो

वाशिंगटन: आतंकवाद को अपनी सरजमीं पर पनाह देने वाले पाकिस्‍तान को अमेरिका ने एक बार फिर चेतावनी दी है. अमेरिका ने कहा है कि, 'सीमा पार आतंकवाद और हाल ही में भारत के CRPF पर हुए फिदायीन आतंकी हमले से इस इलाके की सुरक्षा को बड़ा खतरा पहुंच रहा है.' अमेरिका ने पाक को उसके वादे की भी याद दिलाई है. अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि हम आग्रह करते हैं कि पाकिस्तान, आतंकियों को सुरक्षित पनाह देना और धन उपलब्ध कराना बंद करने की, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किए गए अपने वादे का पालन करे.

पाकिस्तान ने रद्द की आज लाहौर से चलने वाली समझौता एक्सप्रेस

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए फिदायीन हमले के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के विरुद्ध की गई इंडियन एयरफोर्स की कार्रवाई का अमेरिका ने भी समर्थन किया है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बुधवार रात को भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल से फोन पर इस सम्बन्ध में चर्चा की. इस दौरान उन्‍होंने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के विरुद्ध की गई भारत की कार्रवाई का समर्थन किया. इस दौरान उन्‍होंने डोभाल से कहा है कि पाकिस्‍तानी धरती पर जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ठिकानों पर भारत की कार्रवाई का अमेरिका समर्थन करता है.

युद्ध की आशंकाओं के बीच बोले इमरान 'इस मुद्दे को शांतिपूर्वक वार्ता करके सुलझाना होगा'

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते तनाव से चिंतित अमेरिका ने बुधवार को परमाणु शक्ति संपन्न दोनों पड़ोसी देशों से तनाव को कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की. अमेरिका ने आगाह किया कि आगे से किसी भी तरफ से की गई सैन्य कार्रवाई से दोनों देशों के लिए जोखिम की आशंका अस्वीकार्य रूप से बहुत अधिक है.

खबरें और भी:-

अपनी ताकत दिखाने के लिए भारत में खाली जगहों पर गिराए बम : पाक आर्मी

आईएसएसएफ 2019 : फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई भाकर और सिद्धू

जैश फिर बना रहा था हमले की योजना, तभी की कार्रवाई : सुषमा स्वराज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -