आईएसएसएफ 2019 : फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई भाकर और सिद्धू

Feb 27 2019 12:02 PM
आईएसएसएफ 2019 : फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई भाकर और सिद्धू

नई दिल्ली : भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर और हिना सिद्धू उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी जबकि अनीश भानवाला को नई दिल्ली आईएसएसएफ विश्व कप में मंगलवार को अपनी स्पर्धा में पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा. भाकर और हिना सिद्धू महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं, जबकि क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहने वाले अनीश पुरुषों के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में छह खिलाड़ियों के फाइनल में भी पांचवें नंबर पर रहे. 

फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुई सोफी एक्लेस्टोन

देरी से शुरू हुई प्रतियोगिता 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक लक्ष्य में तकनीकी खामी के कारण स्पर्धा 20 मिनट देरी से शुरू हुई. अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के विजेता और उपविजेता के सभी खर्चों को वहन करने की पेशकश की क्योंकि पाकिस्तानी निशानेबाजों को पुलवामा आतंकी हमले के कारण वीजा नहीं मिलने से इस स्पर्धा के ओलंपिक कोटा रद कर दिए गए थे. 

आईसीसी ने लगाया क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर दो वर्ष का प्रतिबंध

ऐसी रही पुरी प्रतियोगिता 

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही प्रतियोगिता में गायत्री नित्यानदम और सुनिधि चौहान भी महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही. उम्मीद की जा रही थी 17 वर्षीय भाकर 25 मीटर पिस्टल फाइनल की निराशा को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन उन्होंने और निराश किया तथा क्वालीफिकेशन में 573 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रही. अधिक अनुभवी हिना सिद्धू भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी और 571 का स्कोर बनाकर 25वें स्थान पर रही. 

आज ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने की नियत से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

फोगाट परिवार की एक बेटी ने कर डाली ऐसी घोषणा

इस टीम की जर्सी पहन फिर मैदान पर नजर आएंगे एबी डीविलियर्स