भाजपा-शिवसेना के गठबंधन के बाद महाराष्ट्र में सियासत तेज़, NDA के घटक दल करेंगे बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार छोटे सहयोगी दल सीट विभाजन की रणनीति पर चर्चा करने के लिए सोमवार को एक बैठक करने वाले हैं. राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के नेता महादेव जानकर ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी. दरअसल, भाजपा ने इस सप्ताह की शुरूआत में शिवसेना के साथ गठबंधन किया था. भाजपा ने राज्य में कुल 48 लोकसभा सीटों में 25 पर, जबकि शिवसेना ने 23 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था. 

लालू और राहुल की मुलाकात पर संशय के बादल, राजद मिलने की इच्छुक

वहीं, शिवसेना ने यह साफ़ कर दिया है कि उसका केवल भाजपा के साथ गठबंधन है, एनडीए के अन्य सहयोगी दलों को सीट विभाजन के लिए भाजपा के साथ बातचीत करनी होगी. इसी को लेकर आरएसपी के महादेव जानकर, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की आरपीआई, विनायक मेटे के शिवसंग्राम प्रतिष्ठान और सदाभाऊ खोट के रैयत क्रांति संगठन सोमवार को जानकर के घर पर बैठक करने वाले हैं. जानकर ने कहा है कि,‘‘हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि हम किस तरह से भाजपा के साथ बातचीत करके आगे बढ़ सकते हैं.’’ जानकर ने 2014 का लोकसभा चुनाव बारामती से एनडीए प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था. वे नेशनल कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले से हार गए थे.

वेनेज़ुएला की सीमा पर भीषण संघर्ष, सेना की गोलियों में दो की मौत

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले भाजपा-शिवसेना के गठबंधन में कोई सीट न मिलने से खफा चल रहे हैं. आठवले ने शनिवार को आरोप लगाया है कि भाजपा और शिवसेना ने सीट शेयरिंग समझौता का ऐलान करने से पहले उनकी पार्टी को भरोसे में नहीं लिया. आरपीआई नेता अठावले ने कहा है कि वे मुंबई दक्षिण मध्य से चुनाव लड़ना चाहते हैं जहाँ से फिलहाल शिवसेना के राहुल शेवाले दम भर रहे हैं. 

खबरें और भी:-

अरुणाचल प्रदेश के लोगों को भड़का रही कांग्रेस - किरण रिजिजू

VIDEO: पीएम मोदी ने धोए सफाईकर्मियों के पैर, शॉल देकर किया सम्मानित

शिवसेना सांसद का दावा, किसी भी बीमारी का मंत्रों और भभूत से कर सकता हूँ ठीक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -