अरुणाचल प्रदेश के लोगों को भड़का रही कांग्रेस - किरण रिजिजू

ईटानगर: मोदी सरकार में मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अरूणाचल प्रदेश में रह रहे छह समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र (पीआरसी) देने के फैसले के विरुद्ध प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस प्रदेश के लोगों को भड़का रही है। रिजिजू ने कहा है कि अरूणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने साफ़ कहा है कि राज्य सरकार पीआरसी पर विधेयक नहीं ला रही है, बल्कि नबाम रेबिया की अध्यक्षता वाली संयुक्त उच्चाधिकार प्राप्त समिति की रिपोर्ट को मात्र पेश किया गया है। 

VIDEO: पीएम मोदी ने धोए सफाईकर्मियों के पैर, शॉल देकर किया सम्मानित

रिजिजू ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'इसका मतलब यह है कि प्रदेश सरकार ने इसे स्वीकार नहीं किया है। हकीकत में, कांग्रेस पीआरसी के खिलाफ लड़ रही है किन्तु लोगों को गलत तरीके से भड़का रही है।' उल्लेखनीय है कि रेबिया राज्य सरकार में एक कैबिनेट मंत्री है। रिजिजू ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने पीआरसी के खिलाफ लड़ने के लिए लेकांग क्षेत्र में गैर-अरूणाचल प्रदेश एसटीएस को समर्थन दिया है और 'भड़काया' है, किन्तु ईटानगर में निर्दोष लोगों को 'गुमराह' किया है।

शिवसेना सांसद का दावा, किसी भी बीमारी का मंत्रों और भभूत से कर सकता हूँ ठीक

रिजिजू ने कहा है कि, 'शुरू से ही मैंने प्रदेश सरकार से जोर देकर आग्रह किया है कि जब तक लोग स्थानीय लोग अपने अधिकारों की पूरी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त नहीं हो जाते, हमें पीआरसी लागू नहीं करना चाहिए। हमें पहले एकजुट होना चाहिए।' 

खबरें और भी:-

स्थिर है पर्रिकर की तबियत, सीएम कार्यालय ने जारी किया बयान

अगर हिन्दू आबादी 80 प्रतिशत से कम हुई, तो समझ लेना देश संकट में है - सुब्रमण्यम स्वामी

पुलवामा हमले के बदले का लोकसभा चुनाव से कोई वास्ता नहीं- मुख़्तार अब्बास नकवी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -