VIDEO: पीएम मोदी ने धोए सफाईकर्मियों के पैर, शॉल देकर किया सम्मानित

प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को संगम में आस्था की डुबकी लगाने कुंभ नगरी प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्‍होंने त्रिवेणी संगम में पहुंचकर स्नान किया. इसके बाद पीएम मोदी ने कुंभ में स्वच्छता की ऐसी मिसाल पेश की जो आज तक कभी किसी ने नहीं देखी होगी. पीएम मोदी ने कुंभ मेले में स्वच्छता को कायम रखने में सहयोग देने वाले स्वच्छता कर्मियों के पैर धोए और उसके बाद उन्हें शाल पहनाकर उनका सम्मान किया.

अगर हिन्दू आबादी 80 प्रतिशत से कम हुई, तो समझ लेना देश संकट में है - सुब्रमण्यम स्वामी

उल्लेखनीय है कि आमतौर पर लोग नवरात्रि के समय कन्याओं के पैर धोकर और उनके पूजन करके पुण्य लाभ उठाते हैं. किन्तु पीएम मोदी ने कुंभ के दौरान स्वच्छता कर्मियों के पैर धोकर उनका आशीर्वाद लिया और उन्हें सम्मानित किया. इससे पहले पीएम मोदी ने कुंभ में मंत्रोच्‍चार और पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गंगा आरती भी की. इसके बाद वहां उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं और ब्राह्मणों को पीएम ने प्रसाद वितरित किया. उन्होंने अक्षयवट वृक्ष के भी दर्शन किए. इसके बाद कुंभ मेला क्षेत्र में पीएम मोदी सफाई का जायजा लिया. पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी हैं.

पुलवामा हमले के बदले का लोकसभा चुनाव से कोई वास्ता नहीं- मुख़्तार अब्बास नकवी

 

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह प्रयागराज दौरा काफी अहम् माना जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई बड़े नेता पहले ही यहां आस्था की डुबकी लगा चुके हैं. योगी आदित्यनाथ ने तो कैबिनेट की एक बैठक भी प्रयागराज में की थी और उनके कई मंत्रियों ने एक साथ यहां आस्था की डुबकी लगाई थी.

खबरें और भी:-

राहुल गाँधी ने पीसीसी को लिखा पत्र, कहा सभी वनवासियों का रखें विशेष ध्यान

शिवराज सिंह का दावा, देश के सबसे बड़े झूठे व्यक्ति हैं राहुल गाँधी

जम्मू में गरजे अमित शाह, कहा- जहाँ हुए बलिदान मुखर्जी, वो कश्मीर हमारा है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -