'अम्मी वो रोज़े में ये सब क्यों कर रहे हैं ...', अपने ही मामा को पत्थरबाज़ी करते देख डरी मुस्लिम बच्ची.. देखें Video
'अम्मी वो रोज़े में ये सब क्यों कर रहे हैं ...', अपने ही मामा को पत्थरबाज़ी करते देख डरी मुस्लिम बच्ची.. देखें Video
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव के पर्व पर हिन्दुओं द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा में पत्थरबाजी की अब कई वीडियोज सामने आ चुकी हैं। इन वीडियोज के माध्यम से ये पता चल रहा है कि हिंदुओं पर जो हमला 16 अप्रैल को हुआ, वो उनके लिए एकदम अचानक था, मगर दूसरी ओर से पूरी तैयारी की गई थी।

 

टाइम्स नाऊ द्वारा साझा किए गए वीडियो में नज़र आ रहा है कि इस तरह रथ को ले जाने वाला हिंदू युवक चिल्ला कर कह रहा है- ‘चाचा ये सब गलत हो रहा है।’ वहीं पीछे से मुसलमानों की भीड़ अल्लाहु अकबर और नारे-ए-तकबीर का नारा लगाते हुए आगे आ रही है। एक अन्य वीडियो में एक मुस्लिम बच्ची है, जिसके मामा पत्थरबाजों में शामिल है। वो अपने ही लोगों का कट्टर रवैया देख अपनी माँ से पूछ रही है- 'अम्मी ये लोग रोजे के समय ये सब क्यों कर रहे हैं।' इसके बाद एक लड़की अचानक चिल्लाती है- 'ओह सारे मुसलमान आ गए। वो देखो बड़े मामा भी पत्थर फेंक रहे हैं।' इस वीडियो में भी केवल अल्लाहु अकबर और नार-ए-तकबीर के नारे सुनाई दे रहे हैं।

बता दें कि 16 अप्रैल हिंसा मामले में पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर कार्रवाई करने में जुटी हुई है। उन्हें एक ऐसी वीडियो भी मिली है जिसमें कुछ उपद्रवी दोपहर दो बजे रॉड और अन्य हथियार लेकर इकठ्ठा हो रहे थे। वीडियो के आसपास का बैकग्राउंड क्या है ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन अगर इस वीडियो पर विश्वास करें तो यही लगता है कि शोभायात्रा पर हमला सुनियोजित था।=

'जहांगीरपुरी पहुंची वृन्दा करात, तो सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल..', क्या दंगाइयों को बचाने की है कोशिश ?

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से भड़की AAP, भाजपा पर मढ़े ये आरोप

खरगोन हिंसा को लेकर बोले गृहमंत्री- 'अब तक 154 गिरफ्तार, दो पर रासुका...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -