खरगोन हिंसा को लेकर बोले गृहमंत्री- 'अब तक 154 गिरफ्तार, दो पर रासुका...'

खरगोन: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के पश्चात् मध्य प्रदेश के खरगोन में भड़की हिंसा को लेकर पुलिस ने 154 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की है। पुलिस ने SP सिद्धार्थ चौधरी पर गोली चलाने वाले की भी पहचान कर ली है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वसीम नाम के व्यक्ति ने एसपी पर गोली चलाई थी।
 
बुधवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि खरगोन हिंसा के मामले में वीडियो फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। अब तक 154 लोग गिरफ्तार किए जा चुके है। 2 व्यक्ति मोहसिन तथा नवाज पर रासुका लगाया गया है। मोहसिन पर 10 और नवाज पर 8 आपराधिक मुकदमा पहले से दर्ज है। खरगोन SP पर गोली चलाने वाले व्यक्ति की भी पहचान कर ली गई है। उसका नाम वसीम है। उन्होंने कहा कि एक पान की दुकान चलाने वाले व्यक्ति को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। वह वीडियो में पथराव करते नजर आ रहा है। उसके आधार पर उसकी पहचान कर कार्यवाही की गई। खरगोन में रामनवमी के जुलूस में पथराव के पश्चात् हिंसा भड़क गई थी। तत्पश्चात, शहर के भिन्न-भिन्न क्षेत्र में आगजनी की घटनाएं भी हुई। वहीं, हिंसा में एक व्यक्ति की मौत सहित SP तथा कई लोग चोटिल हुए। 

नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली में दंगाइयों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने के प्रश्न पर बोला कि जो लोग समाज में शांति भंग करते हैं, वह समाज के शत्रु है। उन व्यक्तियों को किसी जाति से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्हें दंगाई ही बोलना चाहिए। अतिक्रमण करने वाले हो, दंगाई हो, उनके साथ वही सलूक होना चाहिए, जो हो रहा है।

इधर कांग्रेस के लिए रणनीति बना रहीं प्रियका और सोनिया, उधर छुट्टियां मनाने 'विदेश' निकले राहुल गांधी !

उमा भारती ने की योगी सरकार के इस फैसले की तारीफ, कहा- 'मध्य प्रदेश में भी हो लागू...'

आज़म खान की पत्नी और बेटे से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, क्या ख़त्म होगी अखिलेश से नाराज़गी ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -