इस दिन योगी सरकार पेश करेगी अपना चौथा बजट, जनता को लेकर हो सकते है बड़े ऐलान
इस दिन योगी सरकार पेश करेगी अपना चौथा बजट, जनता को लेकर हो सकते है बड़े ऐलान
Share:

यूपी विधान मंडल का बजट सत्र 13 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च तक चलेगा. वर्ष 2020 के इस प्रथम सत्र का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी.18 फरवरी को दोपहर 12:20 बजे योगी सरकार अपना चौथा बजट प्रस्तुत करेगी. एक अनुमान के अनुसार इस बार यूपी सरकार का बजट 5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का होगा.

जन्म लेने के 30 घंटे अंदर ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया नवजात, माँ भी थी मरीज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विधानमंडल का बजट सत्र का कार्यक्रम गुरुवार को जारी किया गया. प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे ने बताया कि सत्र के प्रथम दिन (13 फरवरी को) राज्यपाल आनंदी बेन पटेल विधानसभा और विधान परिषद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. 14 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा आरंभ होगी. 15 और 16 फरवरी को बैठक नहीं होगी और 17 को अभिभाषण पर चर्चा जारी रहेगी.

इस अंतरिक्ष यात्री ने 328 दिन अंतरिक्ष में बिता कर बनाया रिकार्ड

इस मामले को लेकर प्रमुख सचिव ने बताया कि विधानसभा 18 फरवरी को बजट प्रस्तुत किया जाएगा. 19 को अभिभाषण पर चर्चा होगी और इसके बाद 20 फरवरी को बजट पर चर्चा आरंभ होगी. 21 को महाशिवरात्रि के अवकाश के बाद 22 व 23 फरवरी को भी बैठक नहीं होगी. सात फरवरी को बजट पुर्नस्थापन और पारण किया जाएगा. बता दें कि पिछले वर्ष यानी 2019 में यूपी की योगी सरकार ने चार लाख 79 हजार 701 करोड़ 10 लाख रुपये (4,79,701.10 करोड़ रुपये) का अपना तीसरा बजट पेश किया था. यूपी सरकार का वह बजट उसके पिछले बजट के मुकाबले 12 प्रतिशत अधिक था. पिछले वर्ष के बजट में योगी सरकार ने 21 हजार 212 करोड़ 95 लाख रुपये (21,212.95 करोड़ रुपये) की नई योजनाओं को शामिल किया था.

अंतरिक्ष में रिकॉर्ड 328 दिन बिताकर सकुशल वापस लौटीं क्रिस्टीना कोच

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फनी वीडियो हुआ वायरल, यहां देखे

MWC 2020 इवेंट में कोरोनावायरस से बचाव के लिए इस पॉलिसी को किया लागू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -