जन्म लेने के 30 घंटे अंदर ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया नवजात, माँ भी थी मरीज
जन्म लेने के 30 घंटे अंदर ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया नवजात, माँ भी थी मरीज
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. विशेष कर वुहान शहर में इसका सबसे अधिक प्रकोप है. बुधवार को जन्म के 30 घंटे बाद एक नवजात कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया. इस तरह इस वायरस से संक्रमित होने वाला वह सबसे कम उम्र का रोगी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस नवजात के मां के गर्भ में या जन्म लेने के फौरन बाद संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है.

दरअसल, नवजात को जन्म देने से मां की कोरोना वायरस रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. गौरतलब है कि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, चीन गुरुवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 563 पहुंच चुकी है. अभी तक दुनिया भर में 28,018 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस वायरस से निपटने के लिए चीन अजीबोगरीब कार्य करने लगा है. चीनी अफसरों ने स्थानीय डॉक्टरों को सलाह दी है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एलोपैथी दवाओं के साथ चीनी देसी उपचार को भी शामिल किया जाए. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय चीनी डॉक्टर अब कोरोना वायरस से बचाव के लिए भैंस के सींग के चूर्ण का उपयोग धडल्ले से कर रहे हैं. चीनी हकीमों का मानना है कि ऐसे किसी वायरस से लड़ने में सींग का चूर्ण बेहद फायदेमंद होता है.  आपको बता दें कि अभी तक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से बचाव की कोई दवा तैयार नहीं हो पाई है.

किसी महल से कम नहीं दिखता अशोकनगर का यह रेलवे स्टेशन

भारतीयों की फ्री एंट्री पर भूटान ने लगाया बैन, अब रोज़ चुकाने होंगे इतने रुपए

भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -