'जिनकी दो पत्नियां, उनको दो लाख देंगे..', कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया का ऐलान, Video
'जिनकी दो पत्नियां, उनको दो लाख देंगे..', कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया का ऐलान, Video
Share:

रतलाम:  कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया ने गुरुवार (9 मई) को उस समय विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने कहा कि दो पत्नियों वाले पुरुषों को 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो पार्टी की महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

झाबुआ से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार भूरिया ने कहा कि, "कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद, प्रत्येक महिला के खाते में 1 लाख रुपये जमा किए जाएंगे, जैसा कि हमारे घोषणापत्र में वादा किया गया है। जिनकी दो पत्नियां हैं, उन्हें 2 लाख रुपये मिलेंगे।" रतलाम, सैलाना में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही, जिसके बाद दर्शक हंसते-हंसते लोटपोट हो गए। उन्होंने यह टिप्पणी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जीतू पटवारी की मौजूदगी में की। 

 

बता दें कि, कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, महिलाओं को महालक्ष्मी योजना के तहत तब तक 8,500 रुपये प्रति माह मिलेंगे जब तक वे गरीबी रेखा से नीचे (BPL) वर्ग से बाहर नहीं निकल जातीं। रैली के दौरान, पटवारी ने भूरिया की टिप्पणी का समर्थन किया और इसे "शानदार घोषणा" कहा। उन्होंने कहा के, ''भूरिया जी ने अभी एक शानदार घोषणा की है कि दो पत्नियां रखने वाले व्यक्ति को दोगुनी (2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता) मिलेगी।''

भूरिया पिछली कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार में आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री थे। उनकी टिप्पणी पर सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने चुनाव आयोग से 73 वर्षीय नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। भूरिया की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए भाजपा सांसद माया नारोलिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता महिलाओं का अपमान करने वाले बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में महिला मतदाता कांग्रेस को करारा जवाब देंगी।  

मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भूरिया के बयान की क्लिप एक्स पर अपलोड की और चुनाव आयोग को टैग कर कार्रवाई की मांग की। भूरिया ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदिवासियों का अपमान करने और सीधी में एक आदिवासी पर पेशाब करने पर चुप रहने का आरोप लगाया। भूरिया का मुकाबला रतलाम में मध्य प्रदेश के वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनिता चौहान से है। 13 मई को चल रहे लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान रतलाम में लोकसभा चुनाव होंगे। परिणाम 4 जून को घोषित होने की उम्मीद है।

मुंबई बम धमाकों के दोषी इब्राहिम मूसा ने INDIA उम्मीदवार के लिए मांगे वोट, विस्फोटों में हुई थी 257 लोगों की मौत

एक ही दिन में 100 IED धमाके करने की साजिश ! कोर्ट ने 'इस्लामिक स्टेट' के कई आतंकियों को सुनाई सजा, डॉक्टर से लेकर महिलाएं तक शामिल

'पाकिस्तान की इज्जत करो, सेना की ताकत मत बढ़ाओ..', कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की भारत को नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -