येदियुरप्पा ने सीमा विवाद पर ठाकरे को जमकर लगाई लताड़
येदियुरप्पा ने सीमा विवाद पर ठाकरे को जमकर लगाई लताड़
Share:

महाराष्ट्र सरकार के यह कहने के बाद कि कर्नाटक से मराठी भाषी जमीन वापस चाहिए, बेलगावी सीमा पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस संबंध में बयानों की निंदा की और कहा कि यह मांग भारत के संविधान के खिलाफ है। येदियुरप्पा ने कहा, "महाराष्ट्र में मराठी भाषा और संस्कृति के एकीकरण पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का भाषण अप्रिय है। यह भारतीय संघ के सिद्धांतों के विपरीत है। महाजन रिपोर्ट अंतिम और सच है।"

उन्होंने आगे कहा कि यह दर्दनाक है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एक सौहार्दपूर्ण माहौल में तोड़फोड़ करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "इस प्रकार क्षेत्रवाद और भाषाविज्ञान की बात देश की एकता के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा- मैं इसकी निंदा करता हूं। कर्नाटक में मराठा कन्नडिगों के साथ रह रहे हैं। जबकि महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों में कन्नड़गीत मराठों के साथ रह रहे हैं।

सीएमओ ने रविवार को ट्वीट किया, "कर्नाटक के मराठी भाषी और सांस्कृतिक क्षेत्र को महाराष्ट्र में लाना इस सीमा युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि होगी। हम एकजुट हैं और इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।" 

इस दिन रिलीज होगी कंगना की फिल्म 'धाकड़', खुद किया एलान

तमिलनाडु चुनाव: दिल्ली पहुँच रहे सीएम पलनीस्वामी, गठबंधन को लेकर पीएम मोदी से करेंगे चर्चा

सिरफिरे प्रेमी ने प्रेमिका के बच्चों को नहर में फेंका, एक की मौत, दूसरा लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -