क्या कांग्रेस में वापस आएँगे राहुल गांधी को 'बचकाना' कहने वाले गुलाम नबी आज़ाद ?
क्या कांग्रेस में वापस आएँगे राहुल गांधी को 'बचकाना' कहने वाले गुलाम नबी आज़ाद ?
Share:

श्रीनगर: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गाँधी पर जमकर जुबानी हमले कर कांग्रेस छोड़ने वाले गुलाम नबी आजाद के फिर से पार्टी में शामिल होने की अटकलें चल रही है। हालाँकि, आजाद ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि उनके मनोबल को गिराने के लिए इस प्रकार की खबरें प्लांट की जा रही हैं। डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार (30 दिसंबर) को कांग्रेस में वापसी की खबरों को पूरी तरह निराधार करार दिया। आज़ाद ने कहा कि इस प्रकार की खबरों को प्लांट करने में कांग्रेस के नेता अभी भी लगे हुए हैं। बता दें कि, पार्टी छोड़ते समय आज़ाद ने राहुल गांधी को बचकाना, अपरिपक्व, दरबारियों और चाटुकारों से घिरा हुआ करार दिया था।

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि, 'मैंने कभी किसी कांग्रेस नेता के साथ बात नहीं की है और ना ही कांग्रेस के किसी नेता ने मुझे फोन किया है। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि मीडिया में इस किस्म की खबरें क्यों डाली जा रही हैं।' 50 वर्षों तक कांग्रेस में रहने के बाद पार्टी छोड़ने वाले आज़ाद ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता ऐसी कहानियाँ प्लांट करके उनकी पार्टी DAP के नेताओं और समर्थकों का मनोबल गिराने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेतृत्व के प्रति उनके मन में कोई दुर्भावना नहीं है।

हालाँकि, आज़ाद ने कांग्रेस आलाकमान से अनुरोध किया कि इस प्रकार की कथित अफवाह फैलाने वाले नेताओं को रोके। राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल के सवाल पर उन्होंने कहा कि, 'मेरी ऐसी कोई योजना नहीं है। मेरे पास अपने ही काफी काम हैं।' बता दें कि बीते कुछ दिनों से मीडिया में खबर चल रही है कि कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद पुनः वापसी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि वे बैक चैनल से कांग्रेस के कई नेताओं से संपर्क में हैं। उन्हें पार्टी में वापस लाने की जिम्मेवारी अखिलेश प्रसाद सिंह, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अंबिका सोनी को सौंपी गई है। 

'बुलेटप्रूफ गाड़ी में बैठकर भारत जोड़ो यात्रा कैसे करूं?', सुरक्षा में चूक पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता को हुई 3 साल की जेल, जानिए क्या है मामला?

'2024 में राहुल गांधी होंगे PM चेहरा'', इस नेता ने किया बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -