MP में क्यों कम हो गई लाडली बहनों की संख्या? सरकार ने बताई ये वजह
MP में क्यों कम हो गई लाडली बहनों की संख्या? सरकार ने बताई ये वजह
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बुधवार को लाडली बहना योजना के 1.29 करोड़ लाभार्थियों के बैंक एकाउंट्स में 1576.61 करोड़ रुपये स्थानंतरित किए। राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक से राशि स्थानंतरित की। इस मौके पर उन्होंने लाभार्थियों से अपने-अपने परिवार की भलाई के लिए इस रकम का उपयोग करने का भी आग्रह किया। हालांकि लाभार्थियों का आंकड़ा 1.75 लाख कम हो गया। विपक्षी कांग्रेस ने इसको लेकर बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला। विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने कहा कि नई सरकार ने लाभार्थियों का आंकड़ा 2 लाख कम कर दिया है।

वहीं राज्य सरकार ने लाभार्थियों का आंकड़ा कम किए जाने पर सफाई दी है। सूबे महिला एवं बाल विकास विभाग ने एक पत्र जारी कर स्पष्टीकरण में कहा कि लाभार्थियों का आंकड़ा कम किए जाने के पीछे कई कारण रहे हैं। कुछ लाभार्थियों के नाम उनकी मृत्यु हो जाने के कारण काटे गए हैं जबकि कुछ के नाम इसलिए हटाए गए हैं क्योंकि उनकी आयु 60 वर्षों से ज्यादा हो चुकी थी। इन्हीं वजहों के कारण 1.75 लाख से ज्यादा लाभार्थियों के नाम हटाए गए हैं। जिन महिलाओं की आयु 61 वर्ष हो गई है, वे अब वृद्धावस्था पेंशन योजना के लिए पात्र हो गई हैं।

लाडली बहना योजना के 1.29 करोड़ लाभार्थियों के बैंक एकाउंट्स में रकम स्थानंतरित किए जाने के मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि सरकार ने आज 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को कुल 1576 करोड़ रुपये की धनराशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातों में स्थानंतरित की है। मकर संक्रांति से पहले इस आर्थिक मदद से यह त्योहार बहनों के लिए सुखद एवं आनंददायी हो जायेगा।

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने गर्मजोशी से किया राजनाथ सिंह का स्वागत, 22 साल बाद UK की यात्रा पर हैं भारतीय रक्षा मंत्री

अडानी ने भारतीय नौसेना के लिए बनाया आत्मनिर्भर मानवरहित अत्याधुनिक ड्रोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

अचानक बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस, आधा दर्जन लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -