अचानक बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस, आधा दर्जन लोग हुए घायल
अचानक बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस, आधा दर्जन लोग हुए घायल
Share:

हैदराबाद: निरंतर हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं ने भारतीय रेलवे की समस्या बढ़ा दी है। दुर्घटनाओं को थामने के लिए पिछले कुछ दिनों पहले रेलवे ने कवच सुरक्षा प्रणाली का परीक्षण किया था। इसी बीच, बुधवार को प्रातः 9 बजे तेलंगाना के नामपल्ली रेलवे स्टेशन पर चारमीनार एक्सप्रेस के तीन बोगियां पटरी से जा उतरी, जिसमें 6 लोग चोटिल हो गए हैं। 

दक्षिण मध्य रेलवे CPRO राकेश ने बताया कि यह घटना प्रातः लगभग 9 बजे हुई। यह रेलवे स्टेशन एक टर्मिनल स्टेशन है, जहां ट्रेनें रूकती हैं। ट्रेन को वहां रूकना था, मगर वह वहां नहीं रूकी, बल्कि आगे निकल गई। जिसकी वजह से ट्रेन के तीन बोगियां पटरी से उतर गई। इस घटना में ट्रेन के दरवाजे के पास खड़े लगभग 6 लोगों को चोटें आई हैं। चोटिल को रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि रेल दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए रेलवे विभाग निरंतर कार्य कर रहा हैं। रेलवे ने मथुरा एवं पलवल के बीच 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कवच दक्षता का ट्रायल किया था। इससे पहले दक्षिण मध्य रेलवे में तीन खंडों में प्रणाली आरम्भ करने से पहले कई जगहों पर 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ऐसे परीक्षण किए गए थे। रेलवे के अनुसार, कवच प्रणाली दक्षिण मध्य रेलवे में 1,465 रूट किमी और 139 लोकोमोटिव पर तीन खंडों में पहले से ही काम कर रही है। हालांकि, गति प्रतिबंध की वजह से उस मार्ग पर परीक्षण नहीं किया जा सकता है। एक रेलवे अफसर ने कहा, इस दिल्ली-आगरा खंड को छोड़कर भारत के सभी रेल नेटवर्क पर ट्रेनें अधिकतम 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलती हैं।

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -