'आतंक' समर्थक ज़ाकिर नाइक को क़तर ने क्यों दिया निमंत्रण ? ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottQatar2022
'आतंक' समर्थक ज़ाकिर नाइक को क़तर ने क्यों दिया निमंत्रण ? ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottQatar2022
Share:

नई दिल्ली: इस्लामी मुल्क कतर में आयोजित हो रहा फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) विवादों में घिर गया है। ये विवाद कतर द्वारा इस बड़े आयोजन में भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले भगोड़े अपराधी जाकिर नाइक को आमंत्रित करने के बाद खड़ा हुआ है। भाजपा ने कतर के इस कदम की कड़ी निंदा की है। भाजपा प्रवक्ता सावियो रॉड्रिग्स ने मंगलवार को सरकार, इंडियन फुटबॉल एसोसिएशन और कतर जाने वाले भारतीयों से अपील की है कि वे फीफा वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करें।

भाजपा प्रवक्ता सावियो रॉड्रिग्स ने कहा है कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया आतंकवाद से जूझ रही है, उस वक़्त जाकिर नाइक को ऐसा मंच देना आतंकवाद का समर्थन और नफरत फैलाने के समान है। सावियो का कहना है कि फीफा वर्ल्ड कप बड़ा ग्लोबल इवेंट है। इस इवेंट को देखने के लिए विश्व के कई हिस्सों से लोग पहुंच रहे हैं। यही नहीं करोड़ों लोग फीफा वर्ल्ड कप को टीवी पर भी देख रहे हैं। ऐसे में जाकिर नाइक को ऐसा मंच मुहैया कराना, आतंक और नफरत फैलाने के जैसा ही है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा प्रवक्ता सावियो रॉड्रिग्स ने कहा है कि भारत में धार्मिक नफरत फैलाने वाला जाकिर नाइक किसी आतंकी से कम नहीं है। सावियो ने कहा है कि, ‘जाकिर नाइक भारतीय कानून के तहत वांटेड है। उस पर मनी लॉन्ड्रिंग और नफरत भरे भाषण देकर घृणा फैलाने का इल्जाम है। ऐसे में जाकिर नाइक किसी आतंकी से कम नहीं है। उसने खुले तौर पर अमेरिका पर हमला करने वाले आतंकी ओसामा बिन लादेन का समर्थन किया था। इसके साथ ही वह इस्लामिक कट्टरता और भारत में घृणा फैलाने का भी आरोपी है। बता दें कि, इस विरोध का असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। ट्विटर पर यूज़र्स #BoycottQatar2022 ट्रेंड कराकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। 

'तुझसे बड़ा कोई कातिल नहीं..', रेपिस्ट से मसाज कराने को लेकर केजरीवाल पर भड़की भाजपा

राजस्थान: कांग्रेस के पूर्व मंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

बाघ पर पथराव कर रहे लोगों पर भड़कीं रवीना, वीडियो शेयर कर निकाला गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -