Weather forecast : मौसम ने बदली करवट, ठंड का अहसास एक बार फिर प्रांरभ
Weather forecast : मौसम ने बदली करवट, ठंड का अहसास एक बार फिर प्रांरभ
Share:

एकबार फिर उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों में हुई बर्फबारी और बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों चारों धाम और हेमकुंड में शुक्रवार को बर्फबारी जारी रही. इससे ठंड का अहसास एक बार फिर बढ़ गया है. वहीं, जम्मू कश्मीर में भी उच्च पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होती रही। मौसम का हाल बताने वाली निजी एजेंसी स्‍काइमेट वेदर के मुताबिक, एकबार फ‍िर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रीयता के कारण भारत के कई इलाकों में बारिश देखी जा सकती है जबकि कुछ इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं. इससे किसानों की परेशानियां बढ़ सकती हैं.

भारत में मनाया गया पहला प्रोटीन डे, जानिए क्यों पड़ी इस दिन की जरुरत ?

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड में देर रात से मौसम में बदलाव की संभावना है. इस बीच बदरीनाथ और केदारनाथ के साथ ही हेमकुंड साहिब में बर्फबारी का दौर जारी है. शनिवार को 3000 मीटर की ऊंचाई तक के इलाकों में बर्फबारी हो सकती है और निचले क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार बन रहे हैं. मौसम का यह मिजाज रविवार तक बना रहेगा. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार और रविवार को राज्य में मौसम के तेवर तल्ख हो सकते हैं. इस दौरान चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में ढाई हजार से तीन हजार फीट की ऊंचाई पर हिमपात हो सकता है, जबकि निचले क्षेत्रों में ओले गिरने की आशंका है.

महाप्रभु के दर्शन करने पहुंचे अमित शाह, कई दिग्गज भाजपा नेता हुए शामिल

शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते जम्मू कश्मीर में मौसम के तेवर फिर से तीखे हो गए. घाटी के उच्च पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होती रही. इससे ठंड फिर बढ़ गई है. जम्मू में दिनभर आसमान में बादल छाए रहे. सर्द हवाएं चलती रहीं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मौसम के मिजाज तीखे रहने की संभावना जताई है. श्रीनगर समेत कश्मीर के निचले इलाकों में दोपहर तक आसमान बादलों से ढका रहा. दोपहर बाद यहां बूंदाबांदी शुरू हो गई। पर्यटनस्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग, साधना टाप व अन्य उच्च पर्वतीय इलाकों में 2-6 इंच बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है. वहीं, खराब मौसम के चलते माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा से चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा प्रभावित रही.

आज बुंदेलखंड में होंगे पीएम मोदी, करेंगे 296 KM लंबे एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

Ind Vs NZ: पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैंड में ठोंका अर्धशतक, बने ऐसा करने वाले सचिन के बाद दूसरे बैट्समैन

क्या शाहरुख को गौरी के साथ बनानी चाहिए DDLJ 2?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -