आज बुंदेलखंड में होंगे पीएम मोदी, करेंगे 296 KM लंबे एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास
आज बुंदेलखंड में होंगे पीएम मोदी, करेंगे 296 KM लंबे एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशीला रखेंगे। 14849.09 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड क्षेत्र को सड़क मार्ग के माध्यम से देश की राजधानी दिल्ली से जोड़ेगा। इस समारोह में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे चित्रकूट के भरतकूप के पास से आरम्भ होकर बांदा, हमीरपुर, महोबा और औरैया होते हुए इटावा के कुदरैल गांव के समीप यमुना एक्सप्रेस-वे से मिल जाएगा। इससे बुंदेलखंड से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक आने-जाने में वक़्त और संसाधनों की काफी बचत होगी। इसके साथ ही यह एक्सप्रेस-वे फरवरी, 2018 में सरकार द्वारा घोषित किए गए उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर की सहमति के बिंदुओं को आगे बढ़ाने में भी अहम् योगदान देगा।

पीएम मोदी शनिवार को एक बजे दोपहर प्रयागराज से आर्मी के हेलीकॉप्टर से यूपी की गवर्नर आनंदीबेन और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भरतकूप क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोंडा गांव के हेलीपैड पर उतरेंगे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण स्थल पर पूजा-अर्चना कर आधारशीला रखेंगे। शिलान्यास के बाद पीएम मोदी कुछ लोगों से मुलाकात भी करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी गवर्नर ओर सीएम योगी के साथ प्रयागराज के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

परियोजना स्टाफ के पदों पर भर्ती, जानिए क्या है आयु सीमा

क्या पाकिस्तान को मिल सकता है 6 बिलियन अमरीकी डॉलर का बेलआउट पैकेज ?

खनन मामले में जनार्दन रेड्डी की याचिका पर शपथपत्र के लिए CBI को दी मोहलत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -