Ind Vs NZ: पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैंड में ठोंका अर्धशतक, बने ऐसा करने वाले सचिन के बाद दूसरे बैट्समैन
Ind Vs NZ: पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैंड में ठोंका अर्धशतक, बने ऐसा करने वाले सचिन के बाद दूसरे बैट्समैन
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में विफल रहे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने दूसरे टेस्ट में वापसी की है. क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे और अंतिम मुकाबले में पृथ्वी शॉ के बल्ले से आखिरकार अर्धशतक निकला. पृथ्वी शॉ ने 64 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली. शॉ ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा. इससे पहले वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 16 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में वह 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

पृथ्वी शॉ के स्थान पर शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट में शामिल करने की मांग उठने लगी थी, मगर पृथ्वी शॉ को अंतिम एकादश में बरकरार रखा गया, जिसके बाद उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया. क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाते ही पृथ्वी शॉ ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट मुकाबलों में अर्धशतक जड़ने वाले भारत के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं.

इस फेहरिस्त में पृथ्वी शॉ से आगे उनके हमवतन और पूर्व महान बैट्समैन सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन तेंदुलकर ने 1990 में नेपियर टेस्ट में 16 वर्ष 291 दिन की उम्र में टेस्ट अर्धशतक लगाया था. पृथ्वी शॉ की बात करें तो उन्होंने 20 वर्ष 112 दिन की आयु में यह कारनामा किया है. तीसरे पायदान पर अतुल वासन हैं, जिन्होंने 1990 में 21 वर्ष 336 दिन की आयु में ऑकलैंड टेस्ट में फिफ्टी लगाई थी.

महिला T20 वर्ल्ड कप: शैफाली के मुरीद हुए सचिन-सहवाग, सोशल मीडिया पर की तारीफ

Ind VS NZ: इशांत के चोटिल होने से भारत को झटका, तेज गेंदबाज़ को लेकर पेंच अटका

इंडियन प्लेयर्स पर भड़के कपिल देव, कहा- अगर थक ही गए हो तो मत खेलो IPL

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -