ग्वालियर-चंबल अंचल में बिगड़े मौसम के मिजाज, आंधी के साथ कई जगह पर गिरे ओले
ग्वालियर-चंबल अंचल में बिगड़े मौसम के मिजाज, आंधी के साथ कई जगह पर गिरे ओले
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से तापमान आसमान छू रहा है. वहीं, ग्वालियर चंबल अंचल का मौसम शुक्रवार शाम बिगड़ गया. शिवपुरी-दतिया में ओले गिरने से कुछ जिलों में आंधी के चलते अंचल का तापमान भी गिर गया. नौतपा के पांचवें दिन बादल छा जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है. वही मुरैना के पोरसा में आंधी पानी के साथ शुक्रवार रात ओले गिरे है. इस वजह से कुछ जगह पेड़ भी गिरे है.

दरअसल, शिवपुरी में खनियांधा और पिपरा में आंधी के साथ बारिश हुई. मुहारीकलां इलाके में 10 मिनट तक ओले गिरे. दतिया के बसई और उदगवां क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई. कुछ जगह ओले गिरे. बीते 4 दिनों से तेज गर्मी पड़ रही थी. इसके वजह से लोग काफी परेशानी में थे. जैसे ही मौसम बदला बारिश हुई तो लोगों को हल्की सी राहत महसूस हुई है. मुरैना में जैन तीर्थ सिंहोनिया में भारी नुकसान मुरैना में आए आंधी और तूफान ने प्रसिद्घ जैन तीर्थ सिंहोनिया में भारी नुकसान पहुंचाया है.

आपको बता दें की शांतिनाथ दिगम्बर जैन तीर्थ में मानस्तंभ का ऊपरी हिस्सा शिखर सहित गिर गया. आर्यिका माताजी की मार्बल की समाधि भी गिर गई. कमल मंदिर की 36 खिड़कियों के कांच टूट गए और तीर्थ के मुख्य दरवाजे व उसके ऊपरी हिस्से को नुकसान हुआ है. क्षेत्र के अध्यक्ष जिनेश जैन के मुताबिक शाम 7 बजे के बाद आए तूफान से सब अस्त-व्यस्त हो गया है. शाम के वक्त बढ़ गई रोशनी शाम के समय आकाश में रोशनी देखी गई, अमूमन शाम ढलने से अलग वातावरण देख लोग अचरज में पड़ गए.

मुंबई में फंसे प्रवासियों के लिए मसीहा बने अमिताभ, यूपी के लिए 10 बसें रवाना

ग्वालियर-चंबल में बढ़े कोरोना के मामले, 8 नए संक्रमित मिले

इस शहर ने ली राहत की सांस, सिर्फ 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -